जब किरण एक बच्चे की मां होने के बाद भी Anupam Kher के प्यार में हो गई पागल, पति को छोड़ रचाई थी दूसरी शादी

बॉलीवुड के अभिनेता अनुपम खेर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। अपने हर तरह के किरदारों से उन्होंने देश के दर्शकों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। एक अभिनेता ने अपने जीवन में जितने फिल्मों में कम फिल्में नहीं की होगी अनुपम ने उतने फिल्मों में साइड रोल निभा चुके है। See More- जिओ का सबसे सस्ता प्लान, मात्र ₹119 में मिलेंगे यह फायदे

आपको बता दे की अनुपम खेर ने इस बॉलीवुड में साल 1983 से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म “आगमन” में उन्हें पहली बार देखा गया था।

उस वक्त हालांकि अनुपम खेर को अपनी पहली फिल्म से कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई थी लेकिन उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद साल 1983 में आई फिल्म सारांश में अनुपम खेर ने एक रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया जिसके चलते वह सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।

उन्होंने बॉलीवुड में ना जाने कितने तरह के किरदार निभाए हैं । एक से बढ़कर एक किरदारों के लिए आज भी वे दर्शकों के दिलों में राज करते हैं।

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में जैसे कि दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, कुछ कुछ होता है, जैसे फिल्मों में उन्हें देखा जा चुका है।

उनका यह बॉलीवुड का सफर काफी शानदार रहा है । हर किसी के लिए उनकी ए जर्नी किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं।

अब अगर बात करें अनुपम खेर की निजी जिंदगी की तो उन्होंने तो आपको बता दें कि उन्होंने अभिनेत्री किरण खेर के साथ शादी रचाई थी।

किरण खेर और अनुपम खेर की शादी को लगभग 37 साल पूरे हो चुके हैं और यह जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक है।

लेकिन आपको बता दें कि किरण खेर का पहला प्यार अनुपम खेर नहीं बल्कि किरण पहले से शादीशुदा थी इसके बावजूद उन्होंने अनुपम खेर के साथ दूसरी शादी की।

आपको बता दें कि अनुपम खेर और किरण खेर की पहली मुलाकात एक थिएटर के दौरान चंडीगढ़ में हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को के करीब आने लगे, एक दूसरे को जानने लगे और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गया।

साल 1980 में किरण ने फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया तभी वह बिजनेसमैन गौतम वेरी के साथ रिलेशन में थी और थोड़े दिन बाद ही दोनों ने शादी रचा ली। इस शादी से दोनों एक बेटी के माता-पिता भी नहीं जिसका नाम सिकंदर है। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं की ।

और अगर इधर अनुपम खेर की बात की जाए तो उन्होंने भी किरण खेर से पहली शादी नहीं की थी बल्कि वह भी पहले से शादीशुदा थे और किरण खेर के साथ दूसरी शादी रचाई। दोनों अपनी अपनी निजी जिंदगी में अपनी शादी से खुश नहीं थी जिसके चलते दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे।

अपने लव स्टोरी के बारे में बताते हुए एक इंटरव्यू के दौरान किरण खेर ने कहा था कि,“ तब अनुपम कुछ अलग लग रहे थे। उन्होंने किसी फिल्म के लिए अपना सिर मुंडवाया हुआ था और वह मेरे कमरे से जब लौटने लगा तो उसने मुझे देखा था और उस पल में ही कुछ खास था जो हम दोनों ने महसूस किया था ।”

किरण ने बताया कि एक दिन अनुपम खेर ने उनके घर आकर कहा कि,“ मुझे लगता है मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं।” इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला लिया।

अनुपम खेर के साथ शादी से पहले ही किरण ने अपने पति को तलाक दे दिया था वही अनुपम ने अपनी पत्नी को भी तलाक दे दिया इसके बाद इन दोनों ने साल 1985 में शादी रचा ली। खास बात यह है कि किरण खेर ने बेटे सिकंदर को अनुपम खेर ने अपनाया और उन्हें पिता का नाम दिया। अनुपम और किरण खेर की अपनी कोई औलाद नहीं है लेकिन अनुपम किरण के बेटे सिकंदर को ही अपना बेटा मानते हैं। और अब सिकंदर अपनी मां और अपने स्टेप फादर अनुपम खेर के साथ ही रहते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *