महंगाई की मार : सरसों तेल और रिफाइंड ऑयल के दाम छुए आसमान, जाने कब तक लोटेंगे पुराने रेट

भारत में शादियों में कई तरह के पकवान बनती हैं, और इस स्वादिष्ट पकवान बनने के लिए तेलों का प्रयोग होता, अभी हाल में शादी का सीजन शुरू हुआ, और इधर फिर तेलों के दाम बढ़ते नज़र आ रहें, चलिए जानें कारण और कब तक दामों में होगी नरमी।

ये भी पढ़े-

Aishwarya Rai और बेटी Aaradhya का डांस वीडियो हुआ वायरल,अभिषेक बच्चन भी डांस देखकर रह गए दंग

8-10 रुपये तक महंगे हुए फिर तेल

आपकों जानकारी के लिए बता दें, मोदी नैचुरल्स के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर अक्षय मोदी ने बताया कि पिछले 7-10 दिन में सभी तरह के Edible Oil की कीमत बढ़ती नज़र आई हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो Palm Oil और Soyabean Oil में 18-20 रुपये प्रति लीटर की नरमी आई और इसी कारण से सरसों तेल सहित कई और तेलों में 8 10 रुपये की बढ़त हुई हैं।

जानिए इस बढ़त का कारण

(SEA) के प्रेसिडेंट ने बताया कि रेट में तेजी का कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में आई तेज़ी हैं। रिपोट्स के मुताबिक वहां की सरकार ने पाम ऑयल के एक्सपोर्ट की अधिकतम सीमा तय कर दी है. इससे रेट में अंतर देखा गया हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इसमें कोई घरेलू कारण नहीं है उन्होंने आगे यह बताया कि मलेशिया में लेबर शॉर्टेज और रूस और यूक्रेन से जुड़े डेवलपमेंट का असर भी Edible Oil Prices पर नज़र आया हैं।

आगे की बातचीत उन्होंने यह बताया की कुछ दिनों में सरसों तेल के रेट में कमी देखने को मिलेंगी इसका कारण इस बार सरसों की 30-40 फीसदा ज्यादा पैदावार मिली हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *