जाने भौकाल वेबसिरिज में भौकाल मचाने वाले पिंटू डेढा कौंन है

वर्तमान जनरेशन को फिल्म से ज्यादा वेब सीरीज पर इंटरेस्ट है। आज का हर युवा वेब सीरीज ही देखता है और भारत में वेब सीरीज का चलन आजकल जबरदस्त हिट हो रहा है। कहा जाए तो फिल्म से ज्यादा आजकल भारत में वेब सीरीज का बाजार चल रहा है।

ये भी पढ़े-

Aishwarya Rai और बेटी Aaradhya का डांस वीडियो हुआ वायरल,अभिषेक बच्चन भी डांस देखकर रह गए दंग

और इसी बीच एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हो गई वेब सीरीज “भौकाल” का दूसरा भाग जो कि दर्शकों के बीच धमाल मचा रहा है।

वेब सीरीज छोटे-छोटे भागों में रिलीज होता है और एक भाग देखने के बाद दर्शकों को सीरीज के दूसरे भाग के रिलीज के लिए बेसब्री से इंतजार रहता हैं ऐसे में हालही में भौकाल का दूसरा भाग आ गया है तो युवाओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है ‌।

आपको बता दें कि वेब सीरीज भौकाल उत्तर प्रदेश के आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा के जीवन पर आधारित है। जैसे किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति का जीवनी पर फिल्में बनती थी आजकल वैसे भी वेबसरीज भी बन रही है और इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे एक पुलिस अधिकारी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले की गली गली में बस चुके क्राइम का खत्मा करता है।

वेब सीरीज भोपाल में जहां आईपीएस अधिकारी का किरदार अभिनेता मोहित रैना ने निभाया है वहीं पिंटू ढेंडा के किरदार में एक्टर प्रदीप नगर भी जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

वेब सीरीज भौकाल में पहले भाग में मुजफ्फरनगर के क्रिमिनल शौकीन के खात्मे के बाद खेड़ा भाई के नाम से मशहूर पिंटू ढेड़ा और चिंटू ढेड़ा मुजफ्फर जिले पर अपना राज कायम करना चाहते थे। दोनों भाई अपनी गुंडागर्दी से हर किसी को डरा के रखते थे ।और फिर मुजफ्फरनगर में अपना राज चलाने के लिए दिनदहाड़े लोगों की हत्या करते हैं और जिले के एसएसपी नवीनित सिकेरा यानी मोहित रैना को खुली चुनौती दे डालते हैं।

सीरीज में अपनी डायलॉग डिलीवरी और दमदार एक्टिंग की वजह से अब प्रदीप अब सुर्खियों में छाए हुए है।

वेब सीरीज में एसएसपी ऑफिसर नवीन सिकेरा का किरदार निभा रहे मोहित रैना को तो हर कोई जानता है लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि भोपाल रिलीज में सबसे ज्यादा चर्चा में आ गया है पिंटू नाम का किरदार निभाने वाले प्रदीप कौन है।

आपको बता दें कि यह पूरी घटना साल 2008 से शुरू हुई जब यूपी के गाजियाबाद जिले में स्थित एमएमएच डिग्री कॉलेज के वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था और इस कार्यक्रम के दौरान नोडिया के निठारी कांड पर एक नाटक का मंचन होने वाला था। और कॉलेज का ही एक छात्र तब इस नाटक की टीम से खुद के लिए एक रोल मांग रहा था। बार-बार कहने के बावजूद उस छात्र को रोल नहीं मिला और नाटक का मंचन पूरा हो गया।

यह घटना तो बीत गई और फिर इसके एक ठीक 1 साल बाद फिर से कॉलेज में वार्षिकोत्सव का मौका आया इस बार मंच पर मुंशी प्रेमचंद की कहानी बड़े भाई साहब का नाटक के तौर पर मंचन हो रहा था और जब यह नाटक खत्म हुआ तो इसमें छोटे भाई का किरदार निभाने वाले एक्टर के लिए पूरा हाल तालियों के शोर से भर गया।

इस नाटक में छोटे भाई का किरदार निभाने वाले और कोई नहीं बल्कि अभिनेता सीरीज भौकाल में पिंटू का किरदार निभा रहे एक्टर प्रदीप थे।

मूल तौर पर यूपी के ग्रेटर नोएडा में सादुल्लापुर गांव के रहने वाले प्रदीप नागर ने एक्टिंग की शुरुआत अपने कॉलेज के दिनों से ही कर दी थी। किसान परिवार चाहने वाले प्रदीप नागर को सबसे पहला ब्रेक टीवी पर लाइफ ओके चैनल की क्राइम सीरीज सावधान इंडिया में मिला था। इससे पहले वह फिल्म क्रूर में भी एक छोटे से रोल में नजर आए थे साल 2014 में अभिनेता रणदीप हुड्डा और आलिया भट्ट की फिल्म हाईवे का किरदार निभाया था हालांकि उस फिल्म में प्रदीप को खास पहचान नहीं मिल पाई।

लेकिन हाल ही में रिलीज हुई भोपाल में प्रदीप नगर को पिंटू खेड़ा के किरदार से खास पहचान मिली।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *