जब Aamir Khan को Amrish Puri ने लगाई थी बुरी तरह से फटकार, बाद में खुद मांगी थी माफी, जाने क्या था पूरा माजरा

बॉलीवुड के सबसे मशहूर विलेन में से एक अमरीश पुरी आज हमारे बीच नहीं रहे। 12 जनवरी 2005 को 72 वर्ष की आयु में ब्रेन ट्यूमर के कारण उनका निधन हो गया। लेकिन फिल्मों में अपने अभिनय की वजह से वह आज भी हमारे दिलों में जिंदा हैं। ये भी पढ़े- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Nia Sharma का यह बोल्ड लुक, देखें तस्वीरें

अमरीश पुरी ने अपनी तेज आवाज से बॉलीवुड में खलनायकी को एक अलग पहचान दी। वह इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक थे। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

उनका जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के नौशेरा गांव में हुआ था, अमरीश पुरी ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय कौशल को साबित किया है। वह अपने लंबे कद, दमदार आवाज, डरावने गेटअप और जबरदस्त पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं।

मिस्टर इंडिया फिल्म ‘मोगैंबो खुश हुआ’ का उनका डायलॉग आज भी सभी के जेहन में है। अमरीश पुरी ने सलमान, शाहरुख, अमिताभ आमिर समेत लगभग हर बड़े स्टार के साथ काम किया। लेकिन आमिर खान के साथ उनकी कोई फुल फ्लैश फिल्म नहीं थी।

जी हां, आमिर ने अमरीश के साथ एक फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम जरूर किया है। लेकिन इस फिल्म के दौरान अमरीश आमिर पर बुरी तरह भड़क गए थे।

आमिर.जेपीजी1985 में अमरीश पुरी फिल्म ‘जबरदस्त’ की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म का निर्देशन आमिर के चाचा नासिर हुसैन कर रहे थे। आमिर इसके सहायक निर्देशक भी थे और निर्देशन की बारीकियां सीख रहे थे। आमिर फिल्म के एक्शन विभाग के प्रभारी थे। जब अमरीश पुरी एक्शन सीन की शूटिंग कर रहे थे, तब आमिर ने अमरीश पुरी को सीन समझाया।

हालांकि आमिर के मुताबिक अमरीश पुरी सीन नहीं कर रहे थे। आमिर बार-बार उसे टोक रहे थे। इस पर अमरीश पुरी उनसे नाराज हो गए और उन पर चिल्लाने लगे। अमरीश काफी देर तक आमिर पर चिल्लाते रहे और फिर सेट पर सन्नाटा पसरा रहा। चूंकि अमरीश एक वरिष्ठ अभिनेता थे और आमिर सिर झुकाए चुपचाप सब कुछ सुनते रहे।

उसने मुँह से एक भी शब्द नहीं निकाला। तभी बीच में नासिर हुसैन आए और अमरीश से कहा कि आमिर बस अपना काम कर रहे हैं। तब अमरीश को अपनी गलती का अहसास हुआ। जिस पर बाद में अमरीश ने आमिर से माफी भी मांगी।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *