इन बॉलीवुड की हसीनाओं के लिए प्रेगनेंसी बनी जानलेवा, एक की तो चली गई जान, दूसरी हुए डिप्रेशन का शिकार…

प्रेगनेंसी का समय औरतों के लिए एक खास पल होता है। हर एक लड़की का सपना होता है कि वह एक दिन मां बने। और हर एक लड़की अपने जीवन के इस खास पल को खुल कर जीना चाहती है। लेकिन कुछ लोगों के लिए अपनी खुद प्रेगनेंसी जानलेवा बन जाता है और यह वक्त चुनौतियों से भरा हुआ हो जाता है । ये भी पढ़े- अंबानी परिवार में जल्द बजने वाली फिर से शहनाई?

वैसे तो आप सभी को पता है कि बॉलीवुड अभिनेत्री इतनी देर में शादी करती है। और उम्र के उस पड़ाव में अभिनेत्रियों की प्रेगनेंसी उस वक्त काफी सारी परेशानियों का कारण बन गया। यहां तक कि एक एक्ट्रेस की तो डिलीवरी के तुरंत बाद मौत तक हो गई। कई अभिनेत्रियां ऐसी रही है जिनके लिए प्रेगनेंसी उस समय मुसीबत बन गई थी जब वे किसी न किसी कारण हल्दी इश्यू से जूझ रही थी।

आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिनके लिए प्रेग्नेंसी मुसीबत बन गई। इस लिस्ट में करीना कपूर से ले कर दिया मिर्जा तक का नाम शामिल है। तो चलिए शुरू करते हैं…

करीना कपूर खान

प्रेगनेंसी पर अपनी किताब में करीना ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान हुई परेशानियों के बारे में बात की है। करीना ने लिखा है, कि अपने पहली प्रेगनेंसी के दौरान करीना एक फिल्म की शूटिंग पर गई थी क्योंकि उनके कम महीने चल रहे थे। लेकिन उस दौरान शूटिंग पर ही वह बेहोश हो गई थी करीना। वही उनके लिए एक समय पर विस्तार से उठना सबसे बड़ा मुश्किल काम हो गया था क्योंकि वह खुद को बहुत वीक महसूस करती थी।

स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक के जन्म के एक हफ्ते बाद ही मौत हो गई थी रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी डिलीवरी के दौरान इंफेक्शन हो गया था जिस कारण यह सब हुआ था।

सोहा अली खान

सोहा अली खान साल 2017 में बेटी इनाया की मां बनी थी। लेकिन बताया जाता है कि उन्हें भी अपनी प्रेगनेंसी के दौरान काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक इनाया के जन्म के बाद वह अवसाद ग्रस्त हो गई थी।

ईशा देवल

रिपोर्ट के मुताबिक ईशा पोस्ट प्रेगनेंसी डिप्रेशन का शिकार हुई थी। हालांकि हेमा मालिनी ने उनके लक्षण पहचान करें उनका ट्रीटमेंट कराया था। और बाद में वह स्वस्थ मां बनी।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी के लिए भी प्रेगनेंसी आसान नहीं रही उन्होंने अपनी ब्रेस्टफीडिंग से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर करते हुए बताया था कि वह एक चुनौतीपूर्ण और थकाने वाला काम है।

समीरा रेड्डी

बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी तो अपनी पहली प्रेग्नेंसी के समय अपने फिगर को लेकर इतनी कॉन्शियस हो गई थी कि वह डिप्रेशन में चली गई थी।

दीया मिर्जा

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा तो प्रीमेच्योर डिलीवरी का शिकार हो गई थी जिसके चलते यह डिलीवरी उनके लिए जान का खतरा बन गई थी। सही समय पर सिजेरियन डिलीवरी से उनकी जान बच गई थी और फिर प्रेगनेंसी के पांचवे महीने में अपेंडेक्टोमी के लिए दिया को जीवाणु संक्रमण भी हो गया और इसके चलते उन्हें छठे महीने में बच्चे को जन्म देना पड़ा क्योंकि उनके प्लेसेंटा से रक्तस्राव शुरू हो गया था। हालांकि अब वह और उनके बेटे दोनो ही स्वस्थ है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *