कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा,अफगानिस्तान संकट का UP विधानसभा चुनाव में फायदा उठाना चाहती है बीजेपी

तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। साथ ही वहां अंतरिम सरकार की घोषणा कर दी गई। हालांकि अफगानिस्तान भारत का पड़ोसी देश नहीं है, लेकिन देश की राजनीति में इसकी स्थिति को लेकर काफी चर्चा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी केंद्र सरकार की अफगान नीति से संतुष्ट नहीं है, जिसके चलते वह आए दिन इस पर हम ले करती रहती है। इसके साथ ही इसके वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर आ रोप लगाए हैं.

सिब्बल ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि अफगानिस्तान, हम शायद ही “समावेशी इंट्रा-अफगान संवाद” में एक खिलाड़ी हैं। केंद्र सरकार की अफगान नीति पूरी तरह से ऐसी होगी, जिसका फायदा यूपी के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगा. वह इसका इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए करेंगी। यही कड़वा सच है। मीडिया पहले से ही अपनी भूमिका निभा रहा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता का यह बयान संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति की अफगानिस्तान पर टिप्पणी के एक दिन बाद आया है। तिरुमूर्ति ने कहा था कि किसी भी देश को धम काने या हम ला करने के लिए अफगान क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। न ही तालिबान को इसका इस्तेमाल आतं कवादियों को पनाह देने और प्रशिक्षित करने के लिए करना चाहिए।

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *