साथ जन्म लेने वाले जुड़वा बच्चों में हुआ 1 साल का अंतर, पढ़ें कुदरत के इस करिश्मे के बारे में

हम सभी जानते हैं कि अक्सर कोई ना कोई ऐसी घटना इस संसार में घट जाती है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाती है. हम सभी जानते हैं कि दुनिया भर में हर साल लाखों जुड़वा बच्चे जन्म लेते हैं और यह कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है. आपको हमारी एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी विश्वास नहीं करेंगे.

हम सभी जानते हैं कि एक साथ जन्म लेने वाले 2 बच्चों को जुड़वा बच्चा लंबा विश्व के हर जगह या कहे तो हर कोने में पाए जाते हैं सामान्यतया देखा गया है कि जुड़वा बच्चों के जन्म के समय एक ही होता है बहुत ही कम अंतराल पर वह दोनों जन्म लेते हैं लेकिन हम आज आपको एक अनोखी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको बता दें दो जुड़वा बच्चों के बीच में 1 साल का अंतर हो गया है. जी हां बिल्कुल सही सुना आपने 1 साल का अंतर.

दरअसल घटना कुछ यूं घटी की दो जुड़वा बच्चों में एक बेटा था और एक बेटी. इनमें से जो बेटा था उसका जन्म रात्रि 11:45 मिनट पर 31 दिसंबर 2021 की रात में हुआ था, वही बेटी की बात करें तो उसका जन्म 1 जनवरी 2022 रात 12:00 बजे हुआ था. हम आपको बता दें कि इस तरह दोनों की डेट ऑफ बर्थ है 1 साल का अंतर आ गया.

गौरतलब है कि डॉक्टरों का कहना है कि तकरीबन 20 लाख डिलीवरी मामलों में ऐसी घटना एक बार ही घटित होती है. आपको बता दें कि यह मामला संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर की है. आपको बता दें कि जिस हॉस्पिटल में यह बच्चा हुआ उस हॉस्पिटल के डॉक्टरों का यह कहना था कि यह उनकी जिंदगी के सबसे अनोखी डिलीवरी थी.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *