क्रिकेट के भगवान ने चुनी दुनिया की बेहतरीन 11 खिलाड़ियों की टीम, कोहली-धोनी को ही कर दिया टीम से बाहर

हम सभी जानते हैं कि भले ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आज भी लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता वैसी ही है. आज भी भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं जो सचिन की एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. हम आपको बता दें कि सचिन ने हाल ही में खुद अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों की एक टीम बनाई है जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी है. इसके साथ ही साथ उन्होंने टीम में कुछ बेहद ही बड़े नामों को नहीं भी चुना है.

हम आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने टीम चुनते हुए जिन भारतीय खिलाड़ियों को अपने इस टीम में जगह दी है, उसमें सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह के नाम शामिल है. आपको बता दें कि इस टीम के ओपनर के तौर पर सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को चुना है. वहीं तीसरे स्थान पर सचिन ने वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को जगह दी है, और चौथे स्थान के लिए उन्होंने वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स को चुना है.

सचिन की टीम की मिडिल ऑर्डर की बात करें तो उन्होंने पांचवें नंबर के लिए दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन ऑलराउंडर जैक कैलिस को चुना है. पूर्व भारतीय कप्तान वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उन्होंने छठे नंबर पर जगह दी है. हम आपको बता दें कि विकेटकीपिंग के लिए उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को ना सुनते हुए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है और यही नहीं उन्होंने वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी है.

बाजी की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न को टीम में रखा है. सचिन की टीम के नंबर की नंबर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाज वसीम अकरम को जगह दी है और सचिन के टीम के 10 और11 नंबर की बात करें तो उन्होंने क्रमशः हरभजन सिंह और ग्लेन मैकग्रा को इस स्थान के लिए चुना है.क्रिकेट के भगवान ने चुनी दुनिया की बेहतरीन 11 खिलाड़ियों की टीम, कोहली सहित इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं दी टीम में जगह

About dp

Check Also

ऋषभ पंत की एक्स गर्लफ्रेंड ने किया एक अनोखी डिमांड, कहा क्या मुझे एक किस कर सकते हो?

भारतीय टीम के विष्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत एक लंबे समय तक बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *