छत्तीसगढ़ में घर वापसी का भव्य कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश हो या फिर देश के अन्य राज्य चारों तरफ से आज तक एक ही खबर सुनने को मिल रही है! वह खबर है धर्म बद लने को लेकर! ऐसे में अब छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में धर्म बदलने का विषय है रह-रहकर सामने आए राज्य की राजधानी के साथ ही दुर्ग, बलौदा बाजार, कोरबा समीर ऐसे कई जगह है जहां पर ईसाई का निशाना हिंदू परिवार बनते आ रहे हैं!

ऐसे में सनातन धर्म को छोड़कर स्थाई धर्म की ओर आकर्षित होने वाले हिंदुओं को उनके धर्म की विशेषता बता कर घर वापसी लाने की प्रक्रिया जारी है बीते कुछ समय से हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जहां धर्मां तरण का भंडा फोड़ रहे हैं वहीं मूल हिंदुओं को उनके धर्म में वापस लाकर ईसाई मिश नरियों की ष ड्यंत्र का पर्दाफाश कर रहे हैं!

इस कड़ी में हिंदू परिषद बजरंग दल ने सुपेला भिलाई में ईसाई बन चुके लोगों को दोबारा से हिंदू धर्म में घर वापसी करवाई इस दौरान विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लगभग 40 परिवार को हिंदू रीति रिवाज से करवा कर एवं पैर धुलवाकर सनातन धर्म में वापसी करवाई है यह सभी आदिवासी परिवार के लोग हैं!

हिंदुओं को बर गला कर उस लाकर उनको अपने धर्म से विमुख करने और इसाई बनाने का ष ड्यंत्र है ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ अब शहरी क्षेत्रों में भी दिखाई देने लग गया है ऐसे में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि लालच और अंधविश्वास फैला कर ईसाई मिश नरी हिंदुओं को निशाना बनाना छोड़ दें!

वही ऐसा भी माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ के अलवर क्षेत्र हिंदुओं को उनके मूल धर्म में वापस लाने का क्रम जारी रखेगा! वही बजरंग दल के पदाधिकारी बताते हैं कि आगे भी सैकड़ों परिवार की घर वापसी खासकर आदि समाज की घर वापसी होगी जो लोग इस आई से वापस हिंदू बनेंगे!

भिलाई में हिंदू धर्म वापसी कार्यक्रम में अपने धर्म को लौटे लोगों ने भगवान श्रीराम की स्तुति की! इस दौरान धर्माचार्यों ने अपने मार्ग से भटके इन लोगों को सनातन धर्म की विशेषता बताई! साथ ही इस दौरान मौजूद हिंदू कार्यकर्ताओं ने घर लौट रहे लोगों के पैर धोए और उनके सिर पर तिलक लगाकर उन्हें सनातन धर्म की ओर लौटाया!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *