रेखा, मधुबाला से लेकर मनीषा कोइराला तक, यह है वह अभिनेत्रियां जिन्हें नहीं मिली प्यार में मंजिल

बॉलीवुड जगत में ऐसे कैसे तारे हैं जिन की प्रेम कहानी शुरू तो हुई लेकिन मुकाम तक नहीं पहुंच पाई. सितारों में रेखा अमिताभ की जोड़ी हो या सलमान ऐश्वर्या की, किसी ने अपने प्यार की मंजिल को प्राप्त नहीं किया और प्रेम कहानी अधूरी रह गई. हालांकि इन बॉलीवुड सितारों ने अपनी प्रेम कहानी को मंजिल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की परंतु किस्मत ने इसे मंजूर नहीं किया. और इन सितारों का रिश्ता बीच में ही टूट गया और हमेशा के लिए अलग हो गए.

इस आर्टिकल में हम जानेंगे, बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन की प्रेम कहानी शुरू लेकिन मुकाम तक नहीं पहुंच पाई और रिश्ता टूटने के बाद उन्होंने किसी दूसरे के साथ शादी कर अपना जीवन बिताना सही समझा. आइए जानते हैं उन सेलिब्रिटी को:

1. बात करें हिंदी की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की, तो उन्हें देखने के लिए दर्शक पागल रहते थे और कलाकार से लेकर निर्देशक तक उनकी खूबसूरती के दीवाने हुआ करते थे. अभिनेता दिलीप कुमार मधुबाला के जबरदस्त फैन थे और उन्हें दिल और जान से चाहते थे. मधुबाला और दिलीप साहब की जोड़ी को दर्शकों पर्दे पर खूब प्यार भी दिया और पसंद भी किया और इस जोड़ी की लव लाइफ पर आए दिन सुर्खियों में बनी रहती थी, हालांकि इनकी किस्मत को विवाह मंजूर नहीं था और इनका यह खूबसूरत रिश्ता टूट गया. कहा जाता है कि मधुबाला के पिता दिलीप साहब से रिश्ता को लेकर तैयार नहीं थे जिसके चलते इन दोनों ने अलग होने का फैसला किया.

2. दूसरी जोड़ी है राज बब्बर स्मिता पाटिल की और इस जोड़ी ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में भी दी हैं. कहां जाता है कि स्मिता पाटिल से विवाह करने के लिए राज बब्बर ने अपनी पहली बीवी को तलाक दे दिया था. राज बब्बर स्मिता पाटिल से मिलने से पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे.

फिल्म भीगी पलकें के सेट पर राज बब्बर स्मिता पाटिल की मुलाकात हुई और राज बब्बर स्मिता को दिल दे बैठे, उसके पश्चात उन्होंने स्मिता पाटिल से ब्याह करने का फैसला लिया और इसमें तो उनके बच्चे की मां भी बनी, लेकिन उनके बेटे को जन्म देने के बाद ही इसमें तो इस दुनिया को अलविदा कह गई.

3. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर और हाल ही में कैंसर जैसी बीमारी को हराकर लौटने वाली अदाकारा मनीषा कोइराला की प्रेम कहानी भी सुर्खियों में बनी रहती थी. एक दौर था जब मनीषा कोइराला अभिनेत्री के तौर पर बॉलीवुड इंडस्ट्री करती थी और उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक रहते थे. मनीषा और नाना ने एक साथ फिल्मों में भी काम किया है परंतु उनका निजी जीवन जा रहा. नाना शादीशुदा होने के बावजूद मनीषा कोइराला को डेट कर रहे थे और जब इन दोनों का रिश्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री में आग की तरह फैल ने लगा तब इन दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया.

4. धक धक गर्ल मैसूर माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की प्रेम कहानी भी जग जाहिर है. इन दोनों सितारों के प्रशंसक बॉलीवुड में लाखों में भरे पड़े हैं और दर्शक आज भी इनके फिल्म का इंतजार करते हैं. इन दोनों का प्रेम प्रसंग उस समय तूल पकड़ा जब संजय दत्त का नाम टाडा केस के साथ जुड़ा. माना जाता है कि माधुरी दीक्षित के पिता को संजय दत्त के साथ या रिश्ता मंजूर नहीं था जिसके चलते माधुरी दीक्षित ने संजय दत्त के साथ दूरी बना ली. संजय दत्त ने तीन बार विवाह किया है और अभी मान्यता दत्त के साथ दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं वहीं माधुरी दीक्षित डॉक्टर नेने के साथ अपना जीवन बसर कर रही हैं.

5. बात करें सबसे मशहूर जोड़ा – रेखा और अमिताभ बच्चन की. जब भी बॉलीवुड में अधूरी प्रेम कहानी की चर्चाएं होती हैं तो इन दोनों का नाम अवश्य आता है. उस दौर में इन दोनों की प्रेम कहानी काफी चर्चित हुआ करती थी और आज भी दर्शक इस जोड़ी को बड़े पर्दे पर एक साथ देखने के लिए बेचैन रहते हैं. रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता विवाह तक नहीं पहुंच पाया और आज अमिताभ बच्चन जया बच्चन के साथ विवाह रचाकर एक सुखद जीवन जी रहे हैं वहीं अभिनेत्री रेखा अकेले जीवन बसर कर रही हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *