परेश रावल है इतनी संपत्ति के मालिक, पढ़ें इनके बारे में पूरी खबर

बॉलीवुड में परेश रावल का एक अलग ही पहचान है. लोग उनकी अदाकारी के बहुत बड़े दीवाने हैं. परेश रावल बॉलीवुड में किसी भी किरदार को निभाया उसमें वह इतना रच बस जाते हैं कि ऐसा लगता है कि वह किरदार उनसे बेहतर कोई कर ही नहीं सकता है. आपको बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1984 में की थी. वर्तमान में वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ राजनीतिज्ञ और समाजसेवी भी हैं.

परेश रावल के एक्टिंग को बॉलीवुड में हमेशा सराहा गया है और उनके किरदारों की हमेशा से इज्जत भी की गई है. अगर परेश रावल की संपत्ति में उनकी गाड़ियों की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कार भरी पड़ी हुई है. हम आपको बता दें कि परेश रावल लग्जरी कारों के बेहद शौकीन है. आपको बताते चलें कि परेश रावल मेंबर ऑफ पार्लियामेंट है जिसके चलते उनकी सुरक्षा और भी महत्वपूर्ण हो जाती है इसलिए उनके पास उनकी सुरक्षा में अतिरिक्त गाड़ियां भी लगी रहती है.

परेश रावल के कैरियर की बात करें तो उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है. एक्टिंग के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. आपको बता दें कि परेश रावल को पद्मश्री सम्मान भी मिला हुआ है. परेश रावल की धर्मपत्नी मिस इंडिया रह चुकी है.

हम आपको बता दें कि परेश रावल गिनती आज बॉलीवुड के उन सितारों में होती है जिन्होंने अपने दम पर अपना एक बड़ा मुकाम बनाया हुआ है. परेश रावल की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 93 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है.

उनके निजी जीवन के बात करें तो उनके दो बेटे हैं जिनमें से एक की फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ भी हो चुकी है जिसका नाम G-5 है वहीं दूसरी तरफ उनके दूसरे बेटे अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परेश रावल बचपन से ही एक इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन कुछ खामियों की वजह से वह अपने इस सपने को पूरा ना कर पाए थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *