भगवान राम मंदिर की वास्तविक नींव रखने वाले उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन।

Chief Minister Kalyan Singh passes away: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन हो गया है उनका काफी लंबे समय से इलाज चल रहा था वह बीमार चल रहे थे सीजी पीजीआई में उन्होंने अपने आखिरी सांसे ली है वह उम्र 89 साल के थे! वह दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं और राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके थे वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने बीजेपी को हाशिए से फलक तक पहुंचाने का कार्य किया है जब से कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती वह तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे कई बार मिल चुके हैं इसके अलावा बीजेपी के कई नेताओं ने भी अस्पताल में हाल जाना था!

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल्याण सिंह के निधन पर देश में शोक का माहौल बना हुआ है उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनके निधन पर ट्वीट किया और कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के निवर्तमान राज्यपाल एवं हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक व प्रेरणा स्रोत आदरणीय श्री कल्याण सिंह बाबू जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि उनका निधन भारतीय राजनीति एवं बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति है!

वही उनके निधन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी शोक जताया है और कहा है कि हमने क्षितिज पर चमकते हुए एक सितारे को खो दिया है जिसने कभी सनातन को रोशन किया था. काश, धर्म के लिए सत्ता को ठुकराने वाले कल्याण सिंह मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि पर पूजा कर पाते…भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. ॐ शान्ति!

बीजेपी नेता के साथ था कांग्रेस नेता केशव चंद यादव का भी कहना है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवार जनों को धैर्य प्रदान करें विनम्र श्रद्धांजलि!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *