तालिबान ने अफगानिस्तान में शुरू किया शरिया कानून, महिलाओं के ऊपर लगाए ये बड़े कठोर कानून

Taliban introduced Sharia law in Afghanistan, these harsh laws imposed on women: अफगानिस्तान में एक बार फिर से आ गया तालिबान, फिर से वही कानून! जी हां, तालिबान ने शरिया कानून लागू करना कर दिया है! और इस कानून की शुरुआत महिला पत्रकारों पर प्रतिबंध लगाकर किया गया है! वही आपको बता दें कि अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में यह भी कहा था कि अफगान महिलाओं को आजादी दी जाएगी और वह इस्लामी कानूनों के तहत काम करने में सक्षम होंगी!

यह बयान तालिबान की ओर से आया था लेकिन उसके चंद घंटों के बाद ही तालिबान अपनी बातों से पलटता हुआ नजर आया और उसने महिला न्यूज़ एंकर पर प्रतिबंध भी लगा दिया! इसी सिलसिले में पत्रकार विकास भदौरिया ने जानकारी दी है और साथ ही दो स्क्रीन शॉट को भी शेयर किया है! जिनमे खदीजा अमीना नामक पत्रकार ने अपनी आप बीती कहि है! उनका कहना है कि मैं एक पत्रकार हूँ और मुझे काम नहीं करने दिया जा रहा है! मैं अब क्या करुँगी!

वही दूसरे स्क्रीन शॉट में यह जानकारी मिली की, कि मौजूदा पीढ़ी के पास कुछ नहीं बचेगा, हमने 20 सालो में जो भी कुछ हासिल किया है वो गवां दिया है! तालिबान, तालिबान ही है, उसमे कोई बदलाव नहीं है!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *