रामसे बंधुओं की फिल्मों में ‘दरिंदे’ का किरदार निभाते थे यह अभिनेता, कद-काठी की वजह से ऐसे फ़िल्म के औफर मिलते थे

जैसा की हम सभी जानते है अगर आपने 80 और 90 के दशक में रामसे बंधुओं की हॉरर फिल्मों को गौर किया होगा तो आप सामरी को भी ज़रूर जानते होंगे। आपको बता दे उस जमाने में सामरी खौफ का दूसरा नाम हुआ करता था।

सामरी रामसे बंधुओं की फिल्मों को वह दरिंदा था जिसे देखकर लोग परेशान हो जाते थे और डरने लगते थे। आपको बता दिया जाए आज उसी सामरी यानी की अनिरुद्ध अग्रवाल का जन्मदिन भी है।

जानकारी दे दे कि अनिरुद्ध अग्रवाल का असली नाम अजय अग्रवाल है। आपको बता दे अभिनेता अजय का जन्म 20 दिसंबर 1949 को देहरादून में हुआ था। उन्होंने आईआईटी रुड़की से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और नौकरी करने लगे थे।

छुट्टी के दिन मिला काम 

आपको बता दे इंजीनियरिंग कर चुके अनिरुद्ध उन दिनों एक्टिंग के बहुत बड़े शौकीन थे। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता है कि अनिरुद्ध एक बार बहुत बीमार हो गए थे और दफ्तर से छुट्टी ली थी। तभी उनसे किसी ने रामसे बंधुओं से मिलने के लिए बोला था। अनिरुद्ध को भी मिलने का मन हुआ और उठकर मिलने चल दिए। और उनकी कद काठी के वजह से उन्हें दरिंदे का किरदार निभाने के लिए बोला गया।

हॉलीवुड फिल्मों में भी किया अभिनय

अनिरुद्ध अग्रवाल ने रामसे बंधुओं की सिर्फ तीन फिल्मों में अपना अभिनय प्रदर्शन दिखाया और अपने अभिनय से दरिंदे के किरदार को भी अमर कर लोगो के दिलो में जगह बना ली। पुराना मंदिर जब सुपरहिट हो गई तो लोग सामरी से बेहद डरते नज़र आ रहे थे।

इसके बाद उन्होंने बंद दरवाजा में भी अपना अभिनय प्रदर्शन दिखाया। बीच-बीच में उन्हें बहुत से हॉरर टीवी शोज में देखा गया था और लोग उन्हें बेहद पसंद भी करने लागे थे। अनिरुद्ध ने द जंगल बुक (1994) और सच अ लोंग जर्नी (1998) जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है।

फ़िल्म के औफर ने मिलने पर छोड़ दी एक्टिंग 

हालांकि बदलते दौर के साथ रामसे बंधुओं की फिल्मों का दौर भी धीरे धीरे खत्म होता चला गया। अनिरुद्ध आखिरी बार 2010 में रिलीज हुई प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विल्सन लुईस की हॉरर फिल्म ‘मल्लिका’ में दिखाई दिए थे। इसके बाद अच्छा खासा ऑफर न मिलने पर अनिरुद्ध फिर इंजीनियरिंग पेशे में वापिस शिफ्ट हो गए।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *