तालिबान को लेकर सोशल मीडिया पर अमेरिका पर हुए खड़े सवाल, लोग बोले- अगर ट्रंप होते तो ऐसा कभी नहीं होता

पिछले 20 सालों तक अमेरिका ने अफगानिस्तान में जो कुछ कमाया है उसको तालिबान ने मात्र 103 दिन में काबुल पर अधिकार जमा कर उससे छीन लिया! यह केवल अफगान सरकार ही नहीं अमेरिका की भी सबसे बड़ी हार है और किसके लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन को अफगानिस्तान से अपने सैनिकों की वापसी का एक तरफा फैसला जिम्मेदार माना जा रहा है! अमेरिका ने अफगानिस्तान में पिछले 20 सालों में एक लाख करोड़ डॉलर खर्च किए जिसमें से ज्यादातर हिस्सा यानी कि 6600000 करोड रुपए अफगान सेना की ट्रेनिंग और उसको हथि यार उपलब्ध कराने के लिए खर्च किया लेकिन यह सब किसी काम नहीं आया क्योंकि अफगान आदमी तालिबान के सामने आधे मुंह गिर गई!

अफगानिस्तान की सेना ने तो कई स्थानों पर बिना किसी लड़ाई के ही तालिबान के सामने अपने घुटने को टेक दिया! इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति को सोशल मीडिया पर जमकर रोल किया जा रहा है! सोशल मीडिया पर यूजर उनका एक पुराना वीडियो शेयर करके उनका मजाक उड़ा रहे हैं जिसमें वह अफगान सेना को तालिबान से मुकाबले के लिए पूरी तरीके से फिट बता रहे हैं!

मात्र 1 महीने इस पुरानी वीडियो के अंदर राष्ट्रपति यह कहते नजर आ रहे हैं कि अफगान सेना तीन लाख सैनिकों के साथ पूरी तरीके से मजबूत है अफगानिस्तान की सेना दुनिया की किसी भी दूसरी सेना से अच्छी तरीके से सुसज्जित है इसलिए हमें तालिबान के कब्जे से ड रने की आवश्यकता नहीं है!

ऐसे में अब सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि जब अफगानिस्तान की सेना इतनी मजबूत हो गई थी तो उसका यह हाल कैसे हो गया इससे अमेरिका के द्वारा अफगान सैनिकों की दी गई ट्रेनिंग पर भी सवाल खड़े हो गए साथ ही संयुक्त राष्ट्र के मौन पर भी जमकर सवाल पूछे जा रहे हैं!

वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर, अमेरिकी एक्टर और कॉमेडियन टेरेंस विलियम ने ट्वीट किया कि तालिबान को जो बायडेन का बिल्कुल भी खौफ नहीं है! बायडेन ने इस देश को कमजोर बना दिया है! यदि राष्ट्रपति कार्यालय में डोनाल्ड ट्रम्प होते तो ऐसा कभी नहीं होता, इसलिए हम ट्रंप को चाहते थे!

वहीं एक अन्य योजना एक मीम को ट्वीट किया जिसमें पिछले 8 महीनों में अमेरिका की छवि का मजाक बनाया गया!

https://twitter.com/DiegoGuauque2/status/1426991699851612160

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *