पहली नज़र में दिल दे बैठे थे सोहेल खान, मौलवी को किडनैप करके किया था सीमा सचदेव से निकाह

जैसा कि आप सभी जानते हैं बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान हमेशा ही लग लाइट में रहते हैं और उनके परिवार वाले भी सुर्खियों में बने रहते हैं। सलमान खान के दो भाई हैं। एक का नाम अरबाज खान और दूसरे का नाम सोहेल खान है। यह तीनों ही भाई फिल्म इंडस्ट्रीज में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं।

लेकिन आज बात करेंगे सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान के बारे में। सलमान खान और अरबाज खान की तरह सोहेल खान की किस्मत भी बॉलीवुड में चमकती नज़र आई। सोहेल खान का जन्म 20 दिसंबर 1970 को हुआ था। इस साल सोहेल खान ने अपना 51वां जन्मदिन मनाया था।

आपको बता दिया जाए कि सोहेल खान ने अपने भाई की तरह एक्टिंग में ना जाकर डिरेक्टर और प्रड्यूसर बनने का सोच विचार किया। उन्होंने 1997 में रिलीज हुई फिल्म औजार के डायरेक्टर बने। उसमें सलमान खान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी लीड रोल निभा रहे थे।

इसके बाद उन्होंने” प्यार किया तो डरना क्या”को डायरेक्ट किया था। आपको बता दें ऐक्टर सोहेल खान ने अपने अभिनय की शुरुआत 2002 में की थी। उनकी पहली फिल्म मैंने दिल तुझको दे दिया थी। जिससे उन्होंने काफी पहचान मिली थी।

भागकर की थी शादी

आपको बता दिया जाए कि प्यार किया तो डरना क्या फिल्म के समय ही सोहेल खान की मुलाकात सीमा सचदेव से हुई थी। सीमा सचदेव दिल्ली की रहने वाली थी। लेकिन फैशन डिजाइनर के कैरियर बनाने की वजह से वह मुंबई आई थी। सोहेल खान सीमा को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया और फिर जल्द ही जल्द शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने भागकर आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी। उनके परिवार वाले बिल्कुल भी शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए उन्हें भागना पड़ा। इसके बाद आधी रात को मौलवी को किडनैप कर लिया गया था और फिर सबकुछ कुबूल हुआ।

सलमान खान के साथ पांच फिल्मों में किया काम

आपको बता दिया जाए कि सलमान खान ने अपने भाई सोहेल खान के साथ 5 फिल्मों में काम किया था। लेकिन उनकी बहुत सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही साबित हुई थी। उन्होंने जो सलमान खान के साथ की थी उनमें मैंने प्यार क्यों किया, सलाम ए इश्क ,ए ट्रिब्यूट टू लव, गॉड तुसी ग्रेट हो ,वीर और ट्यूबलाइट जैसी मूवी शामिल है।

आपको बता दिया जाए कि सोहेल ने 3 साल के गैप के बाद सलमान खान की फिल्म राधे के प्रोडक्शन में वापसी की थी।नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत आखिरी प्रोडक्शन फिल्म फ़्रीकी अली सुपर फ्लॉप साबित हुई थी। सोहेल का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है जो उनकी पत्नी और वह साथ मिलकर चलाया करते हैं।

आखिर क्या करती है सोहेल खान की पत्नी

आपको बता दिया जाए कि सीमा सचदेव भी काफी फेमस फैशन डिज़ाइनर है। वह अपने पति के साथ मिलकर इंटरटेनमेंट बिजनेस भी चलाया करती है। टीवी सीरियल जस्सी जैसी कोई नहीं सीरियल में कोस्ट्यूम सीमा ने डिजाइन कर अपनी कलाकारी दिखाई। सीमा का ‘ बांद्रा 190 ‘ नाम से एक बूटीक भी है जिससे वह सुजैन खान और माही कपूर के साथ मिलकर चलाया करती है। शादी के बाद सोहेल और सीमा खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। आपको बता दिया जाए कि दोनों के दो बच्चे हैं उनका नाम निर्वांन और योहान है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *