टीवी के मशहूर स्टार अपने छात्र जीवन में रह चुके हैं काफी पढ़ाई लिखाई करने वाले, कुछ ने तो पढ़ाई के लिए छोड़ दिया था अपना घर

टीवी जगत पर अभिनय करना हर किसी का सपना होता है. बहुत से लोग अपना कैरियर छोड़कर इस लाइन में आते हैं तो कुछ अपनी पढ़ाई-लिखाई. आज हम आपको छोटे पर्दे के ऐसे ही कुछ ऐसे सितारों बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने जमाने में काफी पढ़ने वाले ,थे लेकिन एक्टिंग के कारण यही रच बस गए.

इस कड़ी में पहला नाम है इसी साल हम सब को छोड़कर जाने वाले एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का. हम आपको बता दें कि सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग में बैचलर्स की डिग्री हासिल की थी. इसके अलावा सिद्धार्थ एक बेहद शानदार एथलीट भी थे.

छोटे पर्दे के मशहूर सीरियल अनूपमा में, अनुपमा का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली भले इस सीरियल में कम पढ़ी लिखी औरत का किरदार अदा कर रही हो लेकिन वास्तविक जीवन में वह काफी पढ़ी लिखी है. हम आपको बता दें कि उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है.

यह रिश्ता क्या कहलाता है के मशहूर एक्टर मोहसिन खान भी एक्टिंग मैं आने से पहले काफी पढ़ने वाले छात्र थे. हम आपको बता दें कि उन्होंने इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की हुई है. इसके बाद मोहसिन खान ने होटल मैनेजमेंट का भी कोर्स किया हुआ है.

छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा दिव्यंका त्रिपाठी की बात करें तो इन्होंने तमिलनाडु के नेहरू इंस्टीट्यूट से पर्वतरोहण का कोर्स किया हुआ है.

छोटे पर्दे के मशहूर एक्टरों की कड़ी में एक्टर करण व ग्रोवर का भी नाम शामिल है. हम आपको बता दें कि कर एक्टिंग के अलावा एक केमिकल इंजीनियर भी है.

छोटे पर्दे के मशहूर एक्टर करण पटेल ने भी लंदन स्कूल ऑफ आर्ट से अपना पोस्ट ग्रेजुएशन कंप्लीट किया हुआ है और इसके बाद ही उन्होंने एक्टिंग की लाइन में अपना कदम रखा.

छोटे पर्दे की अदाकारा तेजस्वी प्रकाश ने भी इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हुई है. हम आपको बता दें कि उन्होंने बिग बॉस के घर में भी अपनी कैलकुलेशन से सभी को हैरान कर दिया था.

अगर छोटे पर्दे के दिग्गज कलाकारों की लिस्ट आएगी तो उसमें राम कपूर का नाम सबसे ऊपर होगा. हम आपको बता दें कि राम कपूर ने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन लॉस एंजेलिस से कंप्लीट किया हुआ है.

मशहूर एक्टर और बिपाशा बसु के हस्बैंड करण सिंह ग्रोवर ने भी होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है. हालांकि उन्होंने कुछ समय बाद ही अपना प्रोफेशन एक्टिंग कर लिया.

टीवी के जमाई राजा पर हाल ही में वेब सीरीज मत्स्य कांड से मशहूर हुए एक्टर रवि दुबे भी अपने समय में काफी पढ़ने वाले छात्र थे. हम आपको बता दें कि उन्होंने पहले इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की उसके बाद जर्नलिज्म में भी डिप्लोमा किया हुआ है.

स्टार प्लस के मशहूर शो दीया और बाती की एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने भी अपनी पढ़ाई पूरी लगन के साथ पूरी की हुई है. हम आपको बता दें कि उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की हुई है.

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर एंट्री कर चुके मशहूर एक्टर शरद केलकर ने भी मार्केटिंग में एमबीए की डिग्री हासिल की हुई है.

छोटे पर्दे की जोधा कही जाने वाली एक्ट्रेस परिधि शर्मा ने भी एमबीए की डिग्री हासिल की हुई है और इसी के बाद वह एक्टिंग की फील्ड में आ गई.

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *