मात्र 3 वर्ष की आयु में 250 किलोग्राम की लिलीका को देखकर पूरा विश्व है हैरान, आइए बताते हैं इनके बारे में

आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिससे पढ़ने के बाद आप भी चौंक जाएंगे. हम आपको बता दें कि रोजएंजेला ने लिली का को जब खरीदा था, उन्होंने सोचा था कि यह एक छोटी आकार की जानवर रहेगी. लेकिन इसका बढ़ता वजन इनके लिए चिंता का कारण बन गया है, और उनका कहना है कि दुकानदार ने उनके साथ धोखा किया है.

गौरतलब है कि ब्राजील की रहने वाली 59 वर्षीय रोसएंजेला पेशे से एक टीचर है. कुछ साल पहले वह बाजार गई और एक छोटा सा पिगलेट खरीद कर लाई थी. हम आपको बता दें कि धीरे-धीरे इस पिगलेट का आकार और वजन इतना बढ़ चुका है कि जो इनके लिए चिंता का विषय बन चुका है. हम आपको बता दें कि इस पिगलेट का वजन अब कुल ढाई सौ किलोग्राम हो चुका है, और दुनिया भर मैं यह पिगलेट चर्चा का विषय बना पड़ा है. इसकी मालकिन ने इसका नाम लीलिका रखा है.

एक मशहूर न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट की माने तो जब उन्होंने लिलीका को खरीदा था, तो उन्होंने सोचा था कि एक छोटी सी पिगलेट बनेगी, लेकिन उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उसका वजन इतना बढ़ जाएगा. मीडिया से बात करते हुए लिलिका की मालकिन ने कहा कि दुकानदार ने उनके साथ धोखा किया है. उसने कहा था कि यह एक छोटा पिगलेट है लेकिन इसका आकार बहुत ही बड़ा हो चुका है.

हम आपको बता दें कि लिलीका एक मादा सूअर है. जिसकी उम्र अब 3 वर्ष हो चुकी है . हम आपको बता दें कि लिलीका रोजाना तकरीबन 5 से 6 किलोग्राम का फल और सब्जियां खाती है. वैसे इतना खाना रोज किसी एक जानवर के लिए उपलब्ध कराना उसकी मालकिन के लिए भी आसान बात नहीं है. लेकिन वह इसे बोझ नहीं मानती हैं.

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया था, कि लोग इसे खरीदने के लिए उन्हें ढाई लाख रुपए तक के ऑफर दे रहे थे. लेकिन उन्हें लिलिका से इतना प्रेम हो चुका है कि वह इसे किसी कीमत पर नहीं बेचेंगी. वह आगे बात करते हुए कहती हैं कि लोग मुझे पागल कहते हैं लेकिन उन्हें यह कौन समझाए कि अब पागल नहीं बल्कि जानवरों के प्रति मेरा प्रेम है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *