दहेज में बाइक न मिलने पर छोड़ी दूल्हे ने शादी, बीच मंडप में दुल्हन के साथ सात फेरे लेकर हो गया गायब

आज इस समय में भी दहेज पड़ता देश में एक अभिशाप के रूप में फैल चुका है आज भी जब भी किसी के घर में बेटी का जन्म होता है तो मां-बाप बहुत खो जाते हैं क्योंकि लड़की की फरवरी से लेकर उसकी पढ़ाई लिखाई और फिर उसकी शादी की चिंता माता-पिता को सता सबसे ज्यादा चिंता तो पढ़ाई लिखाई नहीं बेटी की शादी की रहती है! वही मां-बाप इसी चिंता लगे रहते हैं कि आखिरकार वह अपनी बेटी की शादी किस प्रकार से कर पाएंगे इतना ही नहीं बल्कि दहेज के लिए पैसा कैसे हटा करेंगे? जैसे जैसे बेटी बड़ी होती जाती हैं वैसे वैसे ही माता-पिता की बढ़ती ही चली जाती है!

वैसे तो अक्सर ही लोग दहेज से जुड़े कई मामले सुनते ही रहते हैं वहीं कई ऐसे भी मामले होते हैं जहां ससुराल वाले लड़की को घर से बाहर तक निकाल लेते हैं इतना ही नहीं बल्कि कई मामले तो ऐसे भी आ जाते हैं जिसे जानने के बाद हर किसी का दिल दहल जाता है और कई बार तो शादी के फेरे होने के बावजूद भी लड़के वाले दहेज ना मिलने की वजह से नाराज हो जाते हैं और अधूरी ही शादी छोड़कर बरात लेकर लौट जाते हैं!

दरअसल इस बीच मिर्जापुर से बेहद ही चौंकाने वाला मामला भी सामने आ रहा है जहां पर दूल्हे को दहेज में बाइक नहीं मिली और जिसकी वजह से वह काफी नाराज हो गया और वह दुल्हन को ही छोड़ कर भाग गया! वहीं जानकारी के अनुसार रात के समय में दूल्हे ने मंडप पर बैठ कर दी थी रिवाजों के साथ जीवन भर साथ निभाने की तो कसम खा ली थी और इतना ही नहीं बल्कि सुबह के समय 7 फेरे भी ले लिए परंतु जब उसको मालूम चल गया कि उसे दहेज में बाइक नहीं मिल रही है तो ऐसी ही स्थिति में वह बहुत ज्यादा नाराज हो गया और दूल्हा इस कदर नाराज हुआ कि वह अपने परिजन और बारातियों को लेकर रफूचक्कर हो गया!

ऐसे में वही विदाई के लिए तैयार बैठी दुल्हन वापस लौटी तो ना तो दूल्हा मिला और ना ही ससुराल वाले पाए गए और काफी देर तक इंतजार भी किया गया और जब देखा गया कि कोई भी वापस नहीं आ रहा है तो ऐसे में एसपी से इस मामले की शिकायत दर्ज करने की बात कही गई! अब ऐसा बताया जा रहा है कि कटरा कोतवाली क्षेत्र के लोन में सोनभद्र के रहने वाले कीर्तन मोदनवाल और मथुरा की रहने वाली दिव्यांशी मोदनवाल की शादी शनिवार को हो गई थी वहीं परिजनों को ऐसा बताना है कि लड़की वालों की तरफ से दूल्हा समेत सभी भर्तियों का भव्य स्वागत भी किया गया था जयमाला की कसम के गण हंसी खुशी का माहौल भी बना हुआ था!

कीर्तन मोदनवाल और दिव्यांशी की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न भी हो गई और लड़की पक्ष के लोग विधायक करने की तैयारी में जुट गए थे और इस बीच दूल्हा दहेज का सारा सामान लेकर और ज्वेलरी लेकर परिवार के समेत भाग गया जब लड़की वालों की ओर से खोजबीन की गई तो उनको एक भी बराती वहां पर नजर नहीं आया तो वही दूल्हा और उसके परिवार वालों को फोन किया गया तो उनका मोबाइल तक बनाया है ऐसे में परिवार वालों के अनुसार कीर्तन मोदनवाल दिल्ली में नौकरी करता है अब उसे दहेज में बाइक नहीं मिली तो वह नाराज हो गया और इसी वजह से वह दुल्हन के बिना ही अपनी बरात को वापस लेकर निकल गया है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *