मुकेश अंबानी से ले कर अखिलेश यादव तक, एक चीज़ है कॉमन, आपमें से कईयों को नहीं होगी जानकारी

राजनीति की दुनिया के जाने माने हस्ती श्री अखिलेश यादव से लेकर बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा चुकी प्रीति जिंटा तक में कुछ ऐसी चीज है जो कॉमन है, आइए जानते हैं राजनीति, बॉलीवुड, बिजनेस ऐसे बहुआयामी क्षेत्रों के इन हस्तियों के बीच के जुड़े पहलू को:

1. इस सूची में पहला नाम है उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का जिनकी शादी डिंपल यादव से हुई थी और उनके तीन बच्चे हैं. इनके बच्चों के नाम अदिति यादव, टीना यादव एवं अर्जुन यादव है. इन तीनों में टीना और अर्जुन जुड़वा है. अखिलेश इन दिनों आगामी चुनाव को लेकर अपनी कमर कस चुके हैं और उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी दावेदारी मजबूत करने हेतु कार्यरत हैं.

2. बिजनेस की दुनिया के बादशाह का नाम भी इस कड़ी में आता है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी जुड़वा है. दोनों का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था. हाल ही में अंबानी परिवार ने दोनों जुड़वा बच्चों की शादी की जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती दिखी. इस शादी में हर बॉलीवुड सितारे ने शिरकत की थी.

3. बॉलीवुड को वीर जारा जैसी फिल्म देने वाली प्रीति जिंटा का नाम भी इस सूची में है. प्रीति जिंटा की शादी चीन गुडइनफ से हुई थी और हाल ही में दोनों माता पिता बने हैं. प्रीति ने दोनों बच्चों का नाम जय जिंटा गुडइनफ और जिया जिंटा गुडइनफ रखा है. प्रीति ने सिनेमा जगत से दूरी बना ली है वही यह आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन है.

4. सिनेमा जगत में बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त भी जुड़वा बच्चों के माता-पिता है. इनको एक पुत्र और एक पुत्री है. बेटे का नाम शहरान और बेटी का नाम इकरा है. हाल के दिनों में संजय दत्त को कुछ रियलिटी शो में भी देखा गया है और कुछ अच्छी सिनेमा जैसे भुज में भी संजय दत्त ने अपने अभिनय से दर्शकों को खुश किया है.

5. जुड़वा बच्चों के माता-पिता के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी शामिल है. इनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल ने 2021 में दो बच्चों को एक साथ जन्म दिया. कार्तिक ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि आज उनका परिवार पूरा हो गया. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ओवर में मैच जीतने के लिए कार्तिक आज भी सराहना की जाती है.

6. ” खामोश” डायलॉग से फेमस बिहार के बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा जुड़वा बच्चों के माता-पिता है. उनके बेटे लव और कुश जुड़वा है और पुत्री सोनाक्षी मशहूर अदाकारा है. जहां उनके बेटों का नाम लव और कुश है वही उनके आवास का नाम रामायण है. सेना परिवार की पुत्री सोनाक्षी ने बॉलीवुड सिनेमा दबंग से सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *