मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने में भारत ने कायम किया एक नया रिकॉर्ड, जानिए कौन-कौन सी अदाकारा है इस लिस्ट में शामिल

एक नहीं सैकड़ों खूबसूरत लड़कियां और उनके बीच में होने वाली सौंदर्य प्रतियोगिता. एक ऐसा राउंड जिसमें होता है बुद्धिमत्ता का कदम कदम पर आकलन, और इन्हीं सब के बाद निकल कर पूरे विश्व को मिलती हैं मिस अर्थ, मिस यूनिवर्स , मिस वर्ल्ड इत्यादि.

इन प्रतियोगिताओं में दुनिया भर की बेहद खूबसूरत लड़कियां भाग लेती हैं और हम आपको बता दें कि इसमें खूबसूरती के अलावा बुद्धिमत्ता का भी परिचय आपको देना होता है. अभी कुछ दिन पहले ही भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतकर पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर दिया है. इसके साथ ही सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले संधू देश की तीसरी लड़की बन गई है. हम आपको बता दें कि यह खिताब भारत को कुल 21 वर्ष बाद वापस मिला है. लारा दत्ता ने 2000 में इस खिताब को अपने नाम किया था.

हम आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड या दुनिया की दो सबसे पुरानी प्रतियोगिताएं हैं जिन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन आयोजित करते आए हैं. वह इस दुनिया में कुछ ऐसे देश हैं जहां की सुंदरियों ने एक से अधिक बार इस खिताब को अपने नाम किया है. हम आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड का आयोजन सन 1951 से ही किया जा रहा है और अगर मिस यूनिवर्स की बात करें तो उसका आयोजन सन 1952 से लगातार किया जा रहा है.

हम आपको बता दें कि मुंबई में जन्मी रीता फारिया भारत की पहली मिस वर्ल्ड है और मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़कर मेडिकल लाइन में जाना पसंद किया. वह विश्व की पहली ‘मिस वर्ल्ड’ टाइटल विजेता है जोकि डॉक्टर हैं. रीता के बाद इस कड़ी में नाम आता है बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन का जिन्होंने 21 साल की उम्र में यह खिताब अपने नाम किया था. साल 1997 में भारत की तरफ से तीसरी मिस वर्ल्ड बनी डायना हेडन. वही इस कड़ी में आ गए साल 1999 में भारत की युक्ता मुखी ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता.

साल 2000 में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए मिस वर्ल्ड का खिताब प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. इसके बाद प्रियंका को बॉलीवुड की फिल्मों में मिली जबरदस्त कामयाबी मिली, और अब तो वह बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड मैं भी एक अच्छी पहचान बना चुकी है.

हम आपको बता दें कि संधू इससे पहले मिस फेमिना में भी पार्टिसिपेट कर चुकी थी, जहां पर वह फास्ट रन रख रही थी. उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में भी अपने हाथ आजमाने शुरू कर दिए थे. हम आपको बता दें कि संधू वर्तमान में दो पंजाबी फिल्मों की शूटिंग भी कर रही हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *