व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए खुशखबरी, आ रहे हैं जबरदस्त फीचर्स, होने वाला है बड़ा फायदा

हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। लेकिन इसे पसंद करने की सबसे बड़ी वजह कंपनी समय-समय पर खुद को अपडेट करती रहती है। WhatsApp फिलहाल अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई दिलचस्प फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप जल्द ही चुनिंदा यूजर्स को कुछ खास फीचर्स से परिचित कराने वाला है, जिसके इस्तेमाल से आपको काफी फायदा मिलेगा। तो आइए एक नजर डालते हैं उन सभी अपकमिंग फीचर्स पर जो WhatsApp लॉन्च कर सकता है।

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने वेब यूजर्स के लिए कस्टम स्टिकर फीचर टूल पेश किया है। इसके तहत यूजर्स अपनी तस्वीरों को स्टिकर्स में बदल सकते हैं। फिलहाल यह फीचर मोबाइल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही कंपनी अपने Android और iOS यूजर्स के लिए कस्टम स्टीकर टूल को जल्द लॉन्च कर सकती है।

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स कुछ खास लोगों से अपना स्टेटस छिपा सकेंगे। ऐसा करने के बाद आपके फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में वही लोग आपका स्टेटस देख पाएंगे, जिन्हें आपने परमिशन दी है।

वॉयस नोट के लिए फास्ट प्लेबैक

व्हाट्सएप फॉरवर्डेड वॉयस नोट्स को तेज करने के लिए एक फीचर पर भी काम कर रहा है। यूजर्स वॉयस मैसेज के जरिए स्पीड को 1.5X बढ़ा सकते हैं। व्हाट्सएप अब यूजर्स को फॉरवर्ड किए गए वॉयस नोट्स को तेज करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप फॉरवर्ड किए गए वॉयस मैसेज पर एक नया प्लेबैक बटन लाने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा है।

Delete For Everyone Time Limit

व्हाट्सएप सभी के लिए डिलीट मैसेज फीचर की समय सीमा बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। फिलहाल यूजर्स मैसेज भेजने के एक घंटे बाद डिलीट कर सकते हैं, लेकिन अब व्हाट्सएप मैसेज को एक हफ्ते बाद डिलीट करने की सुविधा की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सएप डिलीट मैसेज फीचर के लिए समय सीमा हटाने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *