रतन टाटा ने किया खुद खुलासा क्यों नहीं बनाते टू व्हीलर, जानकर आप भी करोगे गर्व

भारत के बड़े उद्योगपति रतन टाटा का टाटा ग्रुप तो हर किसी को मालूम हीं होगा! दरअसल टाटा ग्रुप बड़ी-बड़ी गाड़ियों को बनाता है वही इस ग्रुप के द्वारा बनाई गई कारों को काफी ज्यादा पसंद भी किया जाता है लेकिन अब सवाल यह खड़ा होता है जब टाटा ग्रुप की इतनी बेहतरीन किस्म की गाड़ी निकाल सकता है तो आखिरकार वह टू व्हीलर क्यों नहीं बनाता?

यह सवाल कहीं ना कहीं आपके जहन में भी आ ही जाता होगा क्योंकि इतना बड़ा नाम है और ऐसे में अगर टाटा ग्रुप टू व्हीलर का अविष्कार कर दे तो उसकी बिक्री भी बहुत ज्यादा मात्रा में होगी क्योंकि उसकी गाड़ियों की क्वालिटी भी हर किसी ने देखे हैं! उनकी गाड़ियों का शो हर कोई रखता है और इस्तेमाल भी करता है वही इन गाड़ियों में सेफ्टी भी काफी ज्यादा अच्छी रखी गई है तो ऐसे ही टाटा ग्रुप का टू व्हीलर बनाए जाने को लेकर जब खुद रतन टाटा से सवाल किया गया तो उन्होंने क्या कहा आइये जान लेते हैं!

दरअसल, आज के समय में आपने देखा ही होगा कि चारों तरफ गाड़ियां ही गाड़ियां है लेकिन टू व्हीलर का इस्तेमाल भी हमारे देश में काफी बड़ी मात्रा में किया जाता है वही रतन टाटा से जब यह सवाल पूछा गया कि आपकी कंपनी टू व्हीलर क्यों नहीं बनाती हैं तो इस सवाल के जवाब में रतन टाटा ने बताया कि एक बार वह अपनी गाड़ी से जा रहे थे और उन्होंने गाड़ी का शीशा नीचे उतारा हुआ था!

वह आगे बताते हैं कि उस दौरान उन्होंने सामने एक टू व्हीलर देखा जिसके ऊपर एक परिवार बैठा हुआ था यानी कि 4 सदस्य! थोड़ी दूर चलने के बाद उनके साथ एक हा दसा हो गया जिसके अंदर हर किसी का निधन हो गया! तो इसलिए रतन टाटा का मानना है कि वह टू व्हीलर इसलिए नहीं बनाना चाहते क्योंकि इसके अंदर ज्यादा सेफ्टी नहीं है और हा दसे होने की परसेंटेज ज्यादा है!

टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा का मानना है कि ऐसे से ज्यादा इंसान की अहमियत है इसलिए उन्होंने अभी तक टू व्हीलर के बारे में ना तो सोचा है और ना ही कभी भविष्य में शायद वह सोचेंगे!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *