जानिए बॉलीवुड स्टार्स भिखारियों के साथ कैसा व्यवहार करते है

एक आदमी कितना ही बड़ा इंसान बन जाए, उन्हें मदद करना कभी नही छोड़ना चाहिए। आपने अक्सर देखा होगा जब कोई इंसान बहुत ज्यादा अमीर हो जाता है तो उस इंसान का दिल भी बड़ा हो जाता है, इसके अलावा वह इंसान अपनी अमीरी का घमंड भी नहीं करता हैं। ऐसा ही कुछ उधारण है बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स, वे जितने अपने अभिनेय के लिए जाने जाते है उतने ही अपने उदार स्वभाव के लिए भी, पर इनमें कुछ ऐसे भी सेलिब्रिटी है जिनको मदद करने के समय नजरंदाज करते देखा गया, आईए जाने बॉलीवुड के कुछ स्टार्स और मदद करने समय के बर्ताव के बारे में।

1.सलमान खान

एक बार रेस्टोंरेट से निकलते समय सलमान खान का कुछ गरीब बच्चे से मिलना हो गया, तो उन्होंने कुछ को गले लगाकर और हाथ मिलाकर अपनी उदारता दिखाई, यही नही जाते वक्त बच्चों को कुछ पैसे भी दिए।

2. शाहरुख खान

एक बार शाहरुख खान के सामने मदद की गुहार लगाता हुआ एक वेक्ती आ गया तो उन्होंने तुरंत अपनी टीम के सदस्यों को भोजन की व्यवस्था जल्द से जल्द करने का आदेश दिया।

3. मलाइका अरोड़ा

एक बार गरीब बूढ़ी औरत के द्वारा पैसे मांगने पर मशहूर अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा दुर्व्यवहार करते हुए देखी जा चुकी है, उस समय उनको उस बूढ़ी औरत को नजरंदाज कर आगे बढ़ते देखा गया, और इसके जवाब में उन्होंने कुछ कहा ‘मेरे पास मेरा बैग नहीं है’।

4. लूलिया वंतूर

सलमान खान की रयूमर प्रेमिका लूलिया वंतूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। एक प्रसिद्ध मानवतावादी के तौर पे जानी जाति लूलिया वंतूर के पास एक अधेड़ उम्र की महिला ने मदद मांगी तो पहले तो वे आगे बड़ गई बाद में मधुर इशारे के साथ उन्हे कर पास बुला कर उन्हे कुछ पैसे भी दिए।

5. जायद खान

फरदीन खान की बर्थडे पार्टी में जाते समय जायद खान का सामना एक बार झुग्गी-झोपड़ी के कुछ बच्चों से हो गया, तो उन्होंने बीना हिचकिचाए किए उन बच्चों को अपनी बाहों में उठाकर चूमने लगे, और उन्हे उनसे बातचीत भी करते हुए देखा गया।

6. सान्या मल्होत्रा ​​​​और फातिमा सना शेख

दंगल फिल्म से लोकप्रिय होने वाली सान्या मल्होत्रा ​​​​और फातिमा सना शेख को एक बार गरीब बच्चों के साथ बात चीत करते और तस्वीरें खिंचवाते हुए स्पॉट किया जा चुका हैं।

7. अमिताभ बच्चन

अपने हाथों से वंचित बच्चों को पोलियो के टीके की बूंदें पिलाने और महाराष्ट्र राज्य के वर्धा क्षेत्र में रहने वाले सौ से अधिक किसानों के कर्ज को चुकाने जैसे काम बॉलीवुड के शहंशाह के द्वारा किया गया है, जो उनकी उदारता का उदहारण हैं।

8. विवेक ओबेरॉय

प्रोजेक्ट DEVI जैसी परियोजनाओं से इस अभिनेता का नाम जुड़ा हुआ है, इसके अलावा यशोधरा ओबेरॉय फाउंडेशन भी उनके द्वारा चलाया जाता हैं।

9. रणवीर सिंह

1 वर्ष की अवधि के लिए 10,000 बच्चों को भोजन कराने की प्रायोजना जैसे काम इस अभिनेता के नाम हैं। इसके अलावा उन्हे प्रशंसकों, अनुयायियो और भिखारी के साथ हाथ मिलाते हुए आए दिन देखा जाता हैं।

10. करीना कपूर

एक बार इस अभिनेत्री का सामना एक नाबालिग भिखारी के साथ हुआ तो उन्होंने उस नाबालिग भिखारी की उपस्थिति को नजरंदाज करते हुए वहां से चले जाते हुए देखा गया।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *