क्या है वह एक ‘शब्द’ जिसे नफरत करती है बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन !?

ऐश्वर्या बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है। मिस वर्ल्ड रही ऐश्वर्या की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं। ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। इसके बाद वे बॉलीवुड को अपना करियर चुनने का फैसला किया। और फिर फिल्म “और और प्यार हो गया” से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

इसके बाद से ही विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक बन गई। ऐश्वर्या की जोड़ी बच्चन खानदान के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ भी खूब जमी थी। ऐश्वर्या अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक से ही शादी करली और आज अपनी खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रही हैं। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी हुई है जिसका नाम आराध्या बच्चन है।

ऐश्वर्या राय का फिल्मी करियर काफी ज्यादा शानदार रहा है। इन्होंने हिंदी के अलावा भी तमिल फिल्मों में भी काम किया है। ऐश्वर्या फिल्म देवदास, जोधा अकबर, हम दिल दे चुके सनम, मोहब्बतें, दिल का रिश्ता ,जोश ,ताल जैसे कई फिल्मों में काम कर चुकी है।


बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम से ऐश्वर्या ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाने में कामयाब रही है। लेकिन इसी कामयाबी के साथ साथ उन्हें कई बार बॉलीवुड में खरी खोटी सुनना पड़ा।

जहां ऐश्वर्या की पहली सुपर डुपर हिट रही फिल्म “ताल” से ऐश्वर्या को पहली कामयाबी मिली। वही इसी फिल्म के रिलीज के बाद ऐश्वर्या आलोचना का विषय बन गई थी। बता दे की इस फिल्म में जहां ऐश्वर्या की काम की तो तारीफ हो रही थी लेकिन उनकी खूबसूरती और हंसी को लोग नकली बता रहे थे।


अपने करियर की शुरुआत में ही ऐश्वर्या राय को कई दफा जब खुद के लिए नकली शब्द सुनना पड़ा था तब से ही ऐश्वर्या राय को नकली शब्द से ही नफरत हो गई है। यही वो शब्द है जिसे ऐश्वर्या आज भी सुनना पसंद नहीं करती।

ऐश्वर्या एक बार सिमी गारेवाल के शोरूम में इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि,“ मुझे नकली शब्द से बेहद नफरत है । क्योंकि जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब मुझे यह सब कई बार सुनना पड़ा था। इसी वजह से जब भी कोई नकली शब्द का प्रयोग करता है , तो मुझे बहुत ज्यादा बुरा लगता है।


ऐश्वर्या ने सिमी गरेवाल के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि उन्हें खुद भी यह बात आज तक समझ नहीं आई कि लोग उन्हें नक़ली क्यों बताते हैं।

ऐश्वर्या ने आगे कहते हुए बताया,“ मुझे लगता है कि मेरी सफलता से जो मेरे अंदर बदलाव आया था उसी को लोग नकली कहते थे” । और उन्होंने कहा कि ,“लोग कभी इस बात को समझ ही नहीं पाते कि उस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है।”


आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय को ना सिर्फ उनके केरियर के शुरुआती दिनों में बल्कि अपने प्रेगनेंसी के दौरान भी कई बार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *