बेटे की खातिर अपने पति द्वारा किए गए हर जुल्मों को सहती रही ,अमिताभ बच्चन की यह हीरोइन

बड़े पर्दे पर 38 साल पहले यानी 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुली’ में अमिताभ बच्चन की हीरोइन का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री आज 61 साल की हो गई हैं. उनका जन्म 10 दिसंबर, 1960 को बरेली बरेली में हुआ हालांकि उनका बचपन चेन्नई बीता. बता देगी उन्होंने कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. हालांकि, रति के टैलेंट को पहली बार तमिल डायरेक्टर भारती राजा ने देखा और उन्हें महज 16 साल की उम्र में अपनी फिल्म ‘पुदिया वरपुकल’ में अभिनय करने का चांस दिया. ध्यान देने वाली बात यह है कि रति अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहीं. एक बार तो पति के साथ बिगड़े रिश्तों के बाद उन्होंने उन पर जान से मारने के आरोप भी लगाए थे.

गौरतलब है कि रति अग्निहोत्री ने 40 साल पहले 1981 में आई फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. डेब्यू के 4 साल बाद 1985 में उन्होंने बिजनेसमैन और आर्टिकेक्ट अनिल वीरवानी से शादी की. कहा जाता है कि शादी के बाद पति ने रति पर फिल्मों में काम न करने का दबाव बनाया.

आपको बता दें कि शादी के सालभर बाद ही रति अग्निहोत्री ने 1986 में बेटे तनुज को जन्म दिया. बेटे के पैदा होने के बाद भी रति 2 साल तक फिल्मों में काम करती रहीं लेकिन आए दिन पति से उनका झगड़ा होता रहता था .इतना ही नहीं बेटा होने के बाद पति ने रति अग्निहोत्री के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था.

आपको बता दें पति की मारपीट और प्रताड़ना से तंग आकर रति अग्निहोत्री ने अनिल वीरवानी के खिलाफ 2015 में चाकू से मारने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था. इससे पहले भी वह अपने पति के खिलाफ प्रताड़ित करने और मारपीट की शिकायत दर्ज करा चुकी थीं.

6 साल पहले मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में रति अग्निहोत्री ने बताया था कि वो लंबे समय तक पति के जुल्म को सहती रहीं. लेकिन जब सारी हदें पार हो गईं तो उन्होंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला कर लिया. रति के मुताबिक, ‘वो सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर इतने सालों तक चुप रहीं क्योंकि वो बेटे को किसी भी हाल में झगड़े से दूर रखना चाहती थीं’

बड़े पर्दे पर रति अग्निहोत्री के करियर की बात करें तो उन्होंने स्वामीदादा, अय्याश, मजदूर, मुझे इंसाफ चाहिए, कुली, बॉक्सर, मेरा फैसला, जॉन जानी जनार्दन, करिश्मा कुदरत का, एक से भले दो, तवायफ, दिल तुझको दिया, दादागिरी, यादें, चुपके से, कांटे, सोचा न था, पहचान, जिम्मी, लक, बिन बुलाए बराती, शादी के साइड इफेक्ट्स, सिंह इंज ब्लिंग जैसी पिक्चरों में अभिनय किया है.

हम आपको बता दें कि रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज वीरवानी भी एक्टर हैं. तनुज ने 2013 में फिल्म लव यू सोनियो से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो पुरानी जींस और वन नाइट स्टैंड जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. तनुज ने कई वेब सीरिज में भी काम किया है. इनमें प्रमुख इनसाइड एज, पॉइजन, कोड एम, मसाबा मसाबा और तंदूर हैं.

 

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *