एलन मस्क करने जा रहे है ये बड़ा काम पूरी दुनिया मे हो रही है तारीफ।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क ने अपनी कुल संपत्ति का दो फीसदी दान करने की घोषणा की है। इस संपत्ति का इस्तेमाल दुनिया की भूख के खिलाफ लड़ाई में किया जाएगा। बता दें कि टेस्ला द्वारा 6.6 अरब डॉलर के डोनेशन की घोषणा के बाद वर्ल्ड फूड प्रोग्राम (डब्ल्यूएफपी) ने इस प्लान को पेश किया है। जिसके माध्यम से मस्क द्वारा किए गए दान को खर्च किया जाएगा।

डब्ल्यूएफपी के कार्यकारी निदेशक डेविड बेस्ली ने भूख को गंभीर बताया और कहा कि वह मस्क या किसी और से जान बचाने के लिए बातचीत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 42 मिलियन लोगों को भुखमरी से बचाने के लिए राशि (6.6 बिलियन अमरीकी डालर) खर्च करने की WFP की योजना को रेखांकित किया।

बेस्ली ने अमेरिकी समाचार नेटवर्क सीएनएन को बताया कि “दुनिया में महामारी से लड़ने के लिए अरबपतियों को कदम बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 6 बिलियन डॉलर, 42 मिलियन लोगों की मदद करने के लिए है। अगर हम उन तक नहीं पहुंचे तो वे इस भुखमरी की वजह से सचमुच म रने वाले हैं!

Elon Musk की मदद करने के बारे में Beasley ने कहा कि पिछले हफ्ते मस्क की नेटवर्थ एक दिन में 6 अरब डॉलर बढ़ गई. सीएनएन ने तब बताया कि मस्क की कुल संपत्ति $ 289 बिलियन है। जिसमें से WFP केवल 2% दान के रूप में मांग रहा है। इसके जवाब में एलोन मस्क ने 31 अक्टूबर को कहा कि वह अपनी कंपनी टेस्ला के शेयर बेचेंगे और भूख से लड़ने के लिए दान देंगे।

एलोन मस्क ने कहा कि वह 6 बिलियन डॉलर मूल्य के टेस्ला शेयर बेचने के लिए तैयार हैं यदि संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम ने उन्हें ट्विटर पर बताया कि कैसे 6 बिलियन डॉलर दुनिया भर में भूख को कम कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि यह सब जनता के सामने किया जाना चाहिए, ताकि पता चल सके कि पैसा कहां और कैसे खर्च किया जाएगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *