इसलिये 90s की बहतरीन एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने एक रात में छोड़ा बॉलीवुड वो भी जब वो टॉप पे थी

मीनाक्षी शेषाद्री की फिल्में बैक टू बैक आती थीं और लोगों को एक टक देखने के लिए तरसते थे। इनके स्टार काफी बड़े पैमाने पर था। मीनाक्षी ने अपने करियर में बड़े बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया जैसे कि राजेश खन्ना अनिल कपूर अमिताभ बच्चन मिथुन चक्रवर्ती जैकी श्रॉफ सनी देओल। इस तरीके के केस के साथ इन्होंने काम किया मशहूर हो गई थी बहुत ज्यादा पॉपुलैरिटी बटोरी लेकिन ऐसा क्या हुआ।

आखिर ऐसा क्या हुआ कि पिछले 24 सालों से वो फिल्मी करियर से दूर हैं वह फिल्मों की बात करें तो मीनाक्षी शेषाद्री को सबसे ज्यादा पहचान कैसे पॉपुलैरिटी जो कहते हैं वो मिली थी फिल्म हीरो से। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ उनके अपोजिट थे। फिल्मों की बात करें जिससे उनकी पॉपुलैरिटी भी बड़े पैमाने पर चली गई थी। वो फिल्में हैं घातक दामिनी घर हो तो ऐसा लव मैरेज । कुछ फिल्में जो उन्होंने अपने करियर में की और वो शोहरत बटोरी। लेकिन ऐसा क्या हो गया कि अचानक 24 साल पहले अपने साथ रहते रहते उन्होंने सब कुछ छोड़ छाड़ कर रातों रात फिल्मी करियर ही नहीं बल्कि देश छोड़कर अमेरिका चली गई पर आखिर उन्होंने देश क्यों छोड़ा।

 

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री क्यों छोड़ी जब करियर इतना अच्छा चल रहा था स्टारडम मिल रहा था बहुत ज्यादा उनको पसंद किया जाना था फिल्में हिट रही थी अच्छे पैसे कमा रही थी तो फिर मीनाक्षी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री क्यों छोड़ा। बॉलीवुड में राज छुपा है वो राज ये है कि जब मीनाक्षी काम कर रही थीं फिल्मों में तो उन्होंने सबसे ज्यादा लगभग जो पिक्चर्स थी उनके उन्होंने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ किया था और राजकुमार संतोषी मीनाक्षी को धीरे धीरे प्यार करने लगे और साइन करने लगे और एक दिन उन्होंने अपने प्यार का इजहार मीनाक्षी को कर दिया। उन्होंने प्रपोज कर दिया और कह दिया कि मैं तुमसे प्यार करता हूं मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं।

मीनाक्षी आहत राइटिंग को बहुत रिस्पेक्ट करती थी उनको फोन को बहुत ही सीनियॉरिटी के नजरिए से देखते थे। राजकुमार संतोषी को उन्होंने कभी अंदाजा नहीं लगाया था कि राजकुमार संतोषी कभी उनको इस तरीके से प्रपोज कर देंगे। उनमें राजकुमार संतोषी बड़े भी हैं और उन्होंने उस नजरिये से राजकुमार संतोषी को देखा ही नहीं था। कभी प्रोफेशनल रिश्ता शेयर करती थी वो इस राइटर के साथ। इसके लिए उन्होंने इस रिश्ते को इस प्रपोजल को ठुकरा दिया। उन्होंने मना कर दिया राजकुमार संतोषी को कह दिया कि मुझे आपसे कोई प्यार नहीं है और मैं इस रिश्ते में नहीं आना चाहती हूं। इसके बाद वो खुद मैं बहुत सहम के डर गई और बहुत ज्यादा घबरा गई।

उनको लगा कि मैंने क्या कर दिया अमेरिका का क्या होगा। क्या मेरा करियर यही तो नहीं रुक जाएगा। काफी सारे खयाल उनके मन में आने लगे और उसके बाद वो खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने एक डिसीजन बनाया कि मैं भारत छोड़ दूंगी मैं इंडस्ट्री ही छोड़ दूंगी और उन्होंने अफरा तफरी में एक बैंकर से शादी कर ली जिसका नाम हरीश था। हरीश एक नॉर्मल सा बैंकर है उससे शादी करके अमेरिका के टेक्सस में अपना घर बसा लिया। आज मीनाक्षी के दो बच्चे हैं बेटा एक बेटी और अपने पति के साथ टेक्सस में इन दोनों बच्चों के साथ रहती है।

साथ ही कल्चरल फेस्टिवल में जाना बांट लेती है डांस अकैडमी है और बहुत ही सिम्पल सोबर से मीनाक्षी अमेरिका में अपने बच्चों के साथ और पति के साथ बिताती भी नजर आती है पर राजकुमार संतोषी के एक चैप्टर के साथ साथ एक और चैप्टर है ये चैप्टर है एवरग्रीन सिंगर कुमार सानू का कुमार सानू का एक अलग ही रुतबा था अलग पहचान अलग पॉपुलैरिटी और बड़े पैमाने पर स्टारडम को ऊंचा किया था नाइंटीज के जमाने में कुमार सानू ने जब कोई बात बिगड़ जाए तो साफ था उसका जब लॉन्च था और वे मीनाक्षी को देखते ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था.

अपने आपको रोक नहीं पाए और मीनाक्षी को जाकर अपने प्यार का इजहार कर दिया था जिसे फिर से मीनाक्षी ने ठुकरा दिया तो उन्होंने कह दिया था कि मुझे इन चीजों में नहीं पड़ना है मैं सिर्फ अपने करियर पर ध्यान देने आई तो बहुत ही ज्यादा हूं। अब इस बिजनेस में भी शोबिज के विज्ञापन।

उनके हाव भाव से ही वो अंदर से काफी सिम्पल भी कांसे का मतलब रखती थीं और ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी में या लव अफेयर्स में वो कभी भी नहीं अपना रुझान देती थीं तो उचित तरीके का जो उनका आचरण था उनका कैरेक्टर था और लोग इसके लिए उनको बहुत पसंद करते थे और काफी सारी चीजें नाम इंसिडेंट लगातार उनकी लाइफ में होती रही और कौन जाने वाले थे लेकिन चाहने वालों के चक्कर में उनको अपना देश और अपना फिल्मी करियर कर विदेश जाना पड़ा। ये थी मीनाक्षी शेषाद्री के बारे में उनकी ज़िन्दगी का एक किस्सा है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *