जब हेमा मालिनी की शिकायत पे धर्मेन्द्र ने मारा गोविंदा को, क्यों गोविंदा से परेशान थी हेमा मालिनी ?

ये दोनों ही बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स हैं। जब भी स्क्रीन पर आते हैं तो एक मुस्कुराहट आ जाती है चेहरे पर। ये दोनों ही एवरग्रीन एक्टर्स है और संजय सैनी जैकी के दौर में सादिक खान और कपूर के दौर में इन दोनों का अपना अपना स्ट्रगल रहा है। एक डायलॉग डिलिवरी और एक्शन जबरदस्त है तो दूसरे का डांस और कॉमिक टाइमिंग एंड कम्पैरिजन है एक में चॉल में अपनी जिंदगी बिताई तो दूसरे ने गैराज में दिन गुजारे हैं। एक के पास मां का आशीर्वाद और दूसरे के सिर पर है भाई का हाथ। यहां पर बात हो रही है बॉलीवुड के दीवाना मस्ताना यानि की अनिल कपूर और गोविंदा की और इन दोनों की दीवाना मस्ताना में एक बार हेमा मालिनी जी को परेशान कर दिया था तो आज कब क्यों और कैसे मैं आपको यही बताऊंगी कि कब गोविंदा और अनिल कपूर के कारण हेमा मालिनी परेशान हुई क्यों। गोविंदा और अनिल कपूर ने हेमा मालिनी को परेशान किया और फिर कैसे हेमा जी ने इन दोनों का दिमाग ठिकाने लगाया।

बातें यूनाइटेड नाइट्स के दौरान हेमा मालिनी की एक फिल्म प्रड्यूस कर रही थी। अपने अंकल के साथ ये फिल्म थी आवारगी और फिल्म के डायरेक्टर थे महेश भट्‍ट। इस फिल्म में लीड एक्टर के लिए अनिल कपूर और गोविंदा को लिया गया। वहीं मीनाक्षी शेषाद्री इस फिल्म के लीड एक्ट्रेस थीं क्योंकि हेमा मालिनी फिल्म के प्रड्यूसर थे इसीलिए वो अपनी स्टारकास्ट को लेकर बहुत ही ज्यादा स्ट्रिक्ट थीं और उनकी चॉइस भी स्ट्रिक्ट थे। वो किसी भी कीमत पर उन्हें स्टार्स को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे जो उनकी चॉइस के थे। हालांकि स्टार कास्ट में उन्हें प्रॉब्लम नहीं हुए जब अनिल कपूर को यह फिल्म सुनाई गई तो उनके इससे बड़ी बात कोई नहीं थी कि हेमा जी के होम प्रोडक्शन में वो काम करें इसिलए गोविंदा ने भी इस फिल्म को साइन कर दिया और मीनाक्षी शेषाद्री तो रेडी थी ही लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी जब गोविंदा से बहुत ही ज्यादा परेशान हो गई। कारण ये था कि गोविंदा इस फिल्म के शूट के लिए डेट्स ही नहीं दे रहे थे। जब भी गोविंदा को शूटिंग के लिए पूछा जाता कि आपका शेड्यूल कब रखा जाए तो वो हमेशा डेट्स नहीं होने का एक्सक्यूज दे दिया करते थे और गोविंदा ऐसा इसलिए करते थे क्योंकि उन्हें अपने कोस्टार यानि कि अनिल कपूर से बहुत ही ज्यादा प्रॉब्लम थी। ये दोनों स्टार्स उस वक्त कहीं न कहीं बराबरी के थे एक दूसरे के कॉम्पिटिटर्स।

साथ ही गोविंदा को कही ना कही इनसिक्योरिटी थी इस बात को लेकर। इस फिल्म में गोविंदा के रोल से ज्यादा वैल्यू अनिल कपूर के रोल की है और यही कारण है कि अगर वो फिल्म में काम करेंगे तो अनिल कपूर ही इसपर मैं गोविंदा को ओवर शैडो कर देंगे। इसिलए गोविंदा आगे से अगर स्किन को टाले जा रहे थे। जब गोविंदा को कई बार डेट्स के लिए याद दिलाया गया फिर भी उन्होंने डेट्स नहीं दी तो हेमा मालिनी जी ने डिसाइड किया कि वो ये मैटर अब धर्मेंद्र के पास लेकर जाएंगे। फिर क्या था हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को पूरा मैटर बताया उन्होंने कहा कि गोविंदा डेट्स नहीं दे रहे हैं हमारी शूट आगे भी नहीं बढ़ पा रही है और सारे कास्ट को वेट करना पड़ रहा है। तब धरम पाजी ने पर्सनली गोविंदा को फोन लगाया और उन्हें अपने घर बुलाया। गोविंदा धरम पाजी के कहने पर उनसे मिलने उनके घर गए और डेट्स नहीं देने का कारण उन्होंने बताया कि क्योंकि वो एक साथ काफी फिल्मों में काम कर रहे हैं इसीलिए वो डेट्स नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने आगे वाली बात धरम पाजी के सामने नहीं कही तब धरम पाजी ने उनकी सिचुएशन को समझा और उन्हें कहा कि तुम्हें कैसे भी करके इस फिल्म के लिए डेट्स निकालनी है। धरम पाजी के समझाने के बाद भी गोविंदा ने इस के लिए डेट्स थीं।

हालांकि कहा तो ये भी जाता है कि उस दिन गोविंदा और धरम पाजी में कुछ ऐसी बात होगी कि धरम पाजी ने गोविंदा को थप्पड़ भी लगा दिया है लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने इस बात को एक्सेप्ट नहीं किया है। गोविंदा के डेट्स नहीं देने के कारण ये फिल्म चार साल डिले हुई और चार साल के बाद इस फिल्म को रिलीज़ किया गया और जब ये फिल्म रिलीज़ की गई तो ये फिल्म एक बहुत ही बेहतरीन फिल्म बनकर तैयार हुई थी। आज तक इस फिल्म को कल्ट क्लासिक माना जाता है और साथ ही गोविंदा अनिल कपूर और मीनाक्षी शेषाद्री की परफॉर्मेंस जो इस फिल्म में थी उस परफॉर्मेंस को आज तक इनके करियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस माना जाता है। इस फिल्म के बाद गोविंदा और अनिल कपूर ने साथ में काम किया ही नहीं। सिर्फ आईबीएन सेवन के पास दीवाना मस्ताना में इन दोनों ने साथ में काम किया था और कहा जाता है कि जिस वक्त इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब भी एक दूसरे से ज्यादा बातचीत नहीं किया करते थे। लेकिन अगर बात करें आज के सिनेरियो की तो आज के टाइम में इन दोनों ने अपने बेटे कड़वाहट को भुला दिया है। आज जब भी मिलते हैं बहुत ही कोऑर्डिनेट कर मिलते हैं और ये दोनों जब एक शो पर मिले थे तो दोनों ने अपनी तरफ से दीवाना मस्ताना को भी अनाउंस कर दी थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *