फेल हुआ भारत बंद किसान नेताओ की निकली हवा।

आज 27 सितंबर को किसानों के द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया जिसके चलते आम नागरिकों को काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा! गुरुग्राम दिल्ली सीमा पर जाम लगा पड़ा है और कई घंटों से हजारों गाड़ियां वहां पर फंसी हुई है! वहीं दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान भी सतर्क हैं ताकि कोई अनहोनी ना हो जाए! गाड़ियों की चेकिंग भी की जा रही है! वहीं सोमवार 27 सितंबर को किसान संगठनों ने भारत बंद बुलाया है जिसे विपक्ष दलों का भी समर्थन प्राप्त है!

वहीं केरल के अंदर भारत बंद के कारण लोगों से सड़क पर निकलने में ही पढ़े किया गया है वह सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है राजधानी तिरुवनंतपुरम में तो छोड़ की आशंका के चलते दुकान बंद रखी है तो वहीं अधिकतर दुकानें सत्ताधारी गठबंधन एलडीएफ और मुख्य विपक्षी पार्टी यूडीएफ के ट्रेड यूनियनों के आह्वान के कारण नहीं खोली गई है! दोनों ने किसान संगठनों का समर्थन दिया है!

वहीं अगर बिहार की बात की जाए तो यहां की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने भी इस भारत बंद को अपना समर्थन दिया हुआ है! हाजीपुर में आरजेडी के नेता मुकेश रोशन एवं पार्टी के अन्य नेता के प्रद र्शन के कारण उत्तर बिहार की राजधानी पटना से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु पर जाम लगा हुआ दिखाई दिया! साथ ही हाजीपुर मुजफ्फरपुर मार्ग पर भी गाड़ियां फंसी हुई हैं!

वही गाजीपुर से उत्तर प्रदेश की तरफ आने वाली सड़कें भी बंद है किसानों ने गाजीपुर सीमा पर डेरा जमाया हुआ है! ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि यह भारत बंद सुबह 9:00 बजे शाम 4:00 बजे तक चलेगा, 10 घंटों के इस बंद के दौरान कांग्रेस एवं उनके साथी दल के कार्यकर्ता भी सड़क पर मौजूद हैं!

वही ऐसे में ट्विटर पर लोग परेशान हो रहे हैं तो ट्रेंड चल रहा है और लोगों ने कहा कि आज भारत खुला है! लोगों का कहना है कि यह नया भारत है और यह बंद नहीं हो सकता! वहीं एसकेएम ने धम की दी थी कि किसी भी स्कूल कॉलेज राज्य की सरकारों के दफ्तरों एवं फैक्ट्री को नहीं खुलने दिया जाएगा! इसमें सार्वजनिक एवं निजी वाहनों को सड़क पर निकलने से भी मना करते हुए कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं करने के लिए कहा है! पंजाब के अमृतसर स्थित देवीदास पुरा में कांग्रेस ने रेलवे जाम करके ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया है जिससे यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है!

वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ऐलान किया था कि एंबुलेंस एवं डॉक्टरों को नहीं रोका जाएगा उन्होंने दावा किया था कि कोई भी चीज सीलबंद नहीं की गई है हम बस एक संदेश पहुंचाना चाहते हैं गाजीपुर सीमा पर खुद राकेश टिकैत उपस्थित थे राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी ने भी भारत बंद के पक्ष में ट्वीट किया है! हालांकि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों ने वीडियो डालकर बताया है कि भारत बंद फेल हो गया है और इसका कोई भी असर देखने को नहीं मिल रहा है!

वहीं दूसरी ओर पटना के व्यक्ति ने भी वहां की सड़कों की तस्वीरें डालकर लिखा कि यहां पर सब कुछ खुला हुआ है और हम लोग भारत बंद का समर्थन नहीं करते हैं कोलकाता मेट्रो में भी आवागमन सामान्य रहा है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *