मुकेश खन्ना ने की अपील गाय को बनाया जाए राष्ट्रीय पशु, तो लोग बोले ऐसी बात

महाभारत में भीष्म पितामह का रोल अदा कर चुके मुकेश खन्ना इन दिनों अपने बयान के लिए काफी सुर्खियों में हैं उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसके चलते मुकेश खन्ना सुर्खियों में आए हैं! दरअसल मुकेश खन्ना ने उन लोगों के ऊपर हाल ही में निशाना साधा है जो गौ ह त्या करते हैं या फिर उनको खाना पसंद करते हैं! इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि गाय हमारी माता है क्या हम लोग कल्कि अवतार का इंतजार कर रहे हैं कल्कि आकर हमारी गाय माता को बचाएंगे!

इस वीडियो में उन्होंने आगे कहा, “जब आपके घर की माता-बहनें संकट में होती हैं तो आप ये इंतजार करते हैं कि पुलिस आएगी तो उनको बचाएगा या फिर मिलिट्री आएगी तो उन्हें बचाएगी। जब उनके पास आप किसी का इंतजार नहीं करते हैं तो गाय हमारी और आपकी माता ये किसी को बताने की जरूरत क्यों पड़ती है। खुलेआम! और हम सब मूक दर्शक बन कर चुप हैं! शर्म आनी चाहिए हमें। उन्हें भी जो इसे चाव से खाते हैं। इसे रोका जाना चाहिए। और मेरे हिसाब से इसका एक ही तरीक़ा है कि सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। जो इस समय शेर (भारत का राष्ट्रीय पशु इस समय टाइगर यानी कि बाघ है ) है।”

वह कहते हैं, “शेर अपनी रक्षा स्वयं कर सकता है। परंतु गाय अपने भक्तों की ओर कातर नज़रों से देखती है कि वो आगे बढ़ कर उनकी रक्षा करें। उनके क़ा तिलों से, उनके भ क्षकों से। पर हर कोई अपनी लाइफ़ में बिज़ी है। इसलिए सरकार को आगे आकर गाय को राष्ट्रीय पशु, राष्ट्रीय सम्पदा घोषित कर देना चाहिए। तब जाकर न्याय होगा, हमारे ज़मीर से, भक्ति से, विश्वास से। तब जाकर किसी माई के लाल की हिम्मत नहीं होगी इन्हें काटने की।”

लेकिन वही मुकेश खन्ना के इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों को उनकी बातें पसंद नहीं आ रही है हालांकि तमाम हिंदुओं ने तो मुकेश खन्ना की मांग के साथ सहमति जताई है और राष्ट्रीय पशु को लेकर अपनी मांग को बताया लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भारत में गाय की हालत बताते दिखे! इसके अलावा कुछ शमीम अहमद जैसे लोग भी हैं जिन्होंने यह पढ़कर मुकेश खन्ना के लिए लिख दिया कि और तुझ को राष्ट्रीय गधा घोषित कर दे!

वही मालवन राजा नामक एक ही उसने लिखा कि सर आपने कितनी गौमाता पाल रखी है और उनको माताओं के बारे में क्या ख्याल है जो सड़कों पर कचरा खाती है इतने बड़े देश के अंदर एक गौ भक्त एक गाय पालेगा तो ना तो कहीं गाय भूखी रहेगी और ना ही क टेगी!

वही अब्दुल सैयद का कहना है कि आपको केवल अपने देश से प्यार हैं दुनिया से नहीं मतलब भारत देश को आपके भगवान ने बनाया है और बाकी देश जो है दुनिया वह अलग भगवान ने बनाया है! सैयद आगे लिखता है कि 50% हिंदू बी फ खाते हैं किसको प्रूफ चाहिए दिखा दूंगा!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *