करोड़ो की दौलत होने के बाद भी नाना पाटेकर जीते है साधारण जीवन,आज जमीन पर बैठकर खाते है खाना

फिल्मों में अपनी अलग एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर 70 साल के हो गए हैं। 1 जनवरी 1951 को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के मुरुद-जंजीरा में जन्मे नाना पाटेकर ने 1978 की फिल्म गमन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। नाना को फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 4 दशक हो गए हैं और इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। आज भी वे फिल्मों में काम करना पसंद करते हैं मगर अब नाना फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. नाना पाटेकर का बचपन गरीबी में गुजरा था. उन्होंने अपना करियर एक्टिंग में शुरू करने से पहले जेबरा क्रॉसिंग और पोस्टर्स भी पेंट किए थे. इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार नाना पाटेकर एक करोड़ डॉलर (करीब 73 करोड़) की संपत्ति के मालिक हैं. इसमें फार्महाउस, कार और उनके स्वामित्व वाली अन्य संपत्तियां भी शामिल हैं। इन सबके बावजूद नाना पाटेकर बेहद साधारण तरीके से रहते हैं। नाना अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए भी जाने जाते हैं।

नाना पाटेकर का कहना है कि वह फिल्मों में शौक से नहीं आए, बल्कि मजबूरी ने उन्हें अभिनेता बना दिया। यही वजह है कि वे आज भी बेहद सादा जीवन जीना पसंद करते हैं। बता दें कि नाना पाटेकर एप्लाइड आर्ट्स में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। नाना पाटेकर के पास पुणे के पास खडकवासला में 25 एकड़ में फैला एक आलीशान फार्महाउस है। जब भी नाना शहर की भागदौड़ से दूर आराम करना चाहते हैं, तो वह यहाँ जाते हैं। निर्देशक संगीत सिवन की 2008 में आई फिल्म ‘एक: द पावर ऑफ वन’ की शूटिंग भी नाना के फार्महाउस पर हुई थी।

यहां तक ​​कि नाना भी अपने फार्महाउस के आसपास धान, गेहूं और चना की खेती करते हैं। नाना पाटेकर के इस फार्महाउस में 7 कमरों के अलावा एक बड़ा हॉल भी है। नाना की रुचि के अनुसार इसमें साधारण लकड़ी के फर्नीचर और टेराकोटा फर्श हैं। नाना के इस फार्महाउस की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है। नाना ने घर के हर कमरे को अपने बेसिक स्टाइल और जरूरत के हिसाब से सजाया है। इसके अलावा घर के आसपास कई तरह के पौधे भी लगाए गए हैं। फार्महाउस में बड़ी संख्या में दुधारू गायों और भैंसों को भी पाला जाता है।

नाना पाटेकर का मुंबई के अंधेरी में एक फ्लैट है। नाना के मुताबिक वह यहां 750 स्क्वेयर फीट के 1 बीएचके फ्लैट में रहते हैं। उन्होंने यह फ्लैट 90 के दशक में महज 1.10 लाख में खरीदा था। हालांकि आज इस फ्लैट की कीमत करीब 7 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाना पाटेकर के पास 81 लाख रुपये की ऑडी क्यू7 कार है. इसके अलावा उनके पास 10 लाख की महिंद्रा स्कॉर्पियो और 1.5 लाख की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भी है।

नाना एक बेहतरीन स्केच आर्टिस्ट हैं और उन्होंने बड़े-बड़े मामलों में अपनी कला से मुंबई पुलिस की मदद की है। फिल्मों में आने से पहले नाना पाटेकर सड़क पर जेब्रा क्रॉसिंग पेंट करते थे। नाना पाटेकर ने 2015 में सरकार के सामने मराठवाड़ा और लातूर के सूखा पीड़ित किसानों की मदद की थी. नाना पाटेकर ने करीब 100 किसान परिवारों को 15-15 हजार रुपये के चेक बांटे थे. वह किसानों की मदद के लिए एक एनजीओ भी चलाते हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *