जब करोड़ों के कर्ज में डूब गए थे अभिनेता अमिताभ बच्चन , बहू ऐश्वर्या ने कुछ इस तरीके से अपने ससुर को बाहर निकाला इस बुरे वक्त से..

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। भारत से लेकर विदेश तक फैली उनकी लोकप्रियता को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की वे कितना मशहूर हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दिए है, जिसे उन्होंने अपनी लोकप्रियता के सीढ़ी की तरह उपयोग किया हैं।

पर आपको बता दें, इन सब के लिए उन्हे काफी मुश्किल परिस्थितियों और उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा था। यह उनका “कुली’ के शूटिंग में दौरान हुए दर्दनाक हादसा हो, या 90 के दशक में आर्थिक संकट से उनका दिवालिया होना हो। आपको बता दे उस समय अमिताभ बच्चन की फिल्में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रही थीं पर फिल्म मोहब्बतें ने उनकी जिंदगी को बदल कर रख दी, और किस्मत पूरी तरह से बदल दी थी, आइए जानते है इससे रिलेटेड पुरी बात।

फिल्म “मोहब्बतें” 27 अक्टूबर 2000 को रिलीज हुई और एक बेहतरीन फिल्म साबित हुई। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी, जो प्यार और चाहत से भरी थीं। अपको बता दें, इस फिल्म में कई और बड़े चेहरे थे, जैसे शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय। जब फिल्म मोहब्बतें रिलीज हुई थी, तब अमिताभ बच्चन काफी बुरे दौर का सामना कर रहे थे। हैरान करने वाली बात यह थीं, उस समय अमिताभ बच्चन को कोई कास्ट नहीं करना चाह रहा था।

अमिताभ बच्चन ने लोगों को आगे बताया की उस वक्त उनकी हालात इतनी खराब थीं, की वह पूरे तरीके से कर्ज में डूब हुए थे। सूत्रों के मुताबिक़ उन पर 90 करोड़ रूपए का कर्ज और बिग बी की कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड बंद होने के कगार पर खड़ी थीं। उनके घर पर लेनदारों की लाइन लगी रहती थी। उस समय ऐसा था कि उनको काम की बहुत ज्यादा जरूरत थी। तभी यश चोपड़ा ने अपनी एक फिल्म के एक रोल के किसी की तलाश कर रहें थे। और तभी अमिताभ ने उनसे काम मांगा था, जिसके बाद यश चोपड़ा ने उन्हें मोहब्बतें फिल्म के लिए साइन कर लिया।

एक इंटव्यू के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने लोगों के बीच अपनी जिंदगी का सबसे बुरा वक्त के बारे मैं बताया की, उनके 44 साल के करियर का सबसे भयानक वक्त तब आया था जब अमिताभ बच्चन को यश चोपड़ा के पास काम मांगने जाना पड़ा था। उस वक्त अपको बता दें, यश चोपड़ा ने उन्हें एक मुख्य रोल मोहब्बतें में दिया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ऐश्वर्या राय के पिता का रोल में दिखे थे, यही नहीं यह फिल्म लोगों को काफ़ी पसंद भी आई थी। इसके बाद कौन बनेगा करोड़पति शो मिलने के बाद अमिताभ बच्चन ने ऊंचाई पर एक और नई पहचान बनाई, जिसके बाद इस शो से उनकी किस्मत ही बदल डाली।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *