8 भाई-बहनों के परिवार में पांचवे नंबर की हैं अभिनेत्री कैटरीना कैफ, बचपन से रहीं पिता के साये से है दूर

कैटरीना कैफ इन दिनों सबसे ज्यादा अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। अभिनेत्री कैटरीना कैफ 9 दिसंबर को विक्की कौशल के साथ शादी करने वाली है। अभिनेत्री कैटरीना कैफ के बारे में तो लोग बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन उनके मां-बाप और भाई-बहनों के बारे में उनके फैंस नहीं जानते होंगे। आज हम आपको कैटरीना कैफ की शादी से पहले उनकी फैमिली के बारे में बताएंगे। जानें कैटरीना के परिवार में कौन-कौन शामिल हैं।

Katrina Kaif Brother Sisters and Meet her Complete Family kpg

अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई, 1983 को हांगकांग में हुआ था। आपको बात दे अभिनेत्री के पिता कश्मीरी हैं। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। अभिनेत्री की मां सुजैन टरकोट एक ब्रिटिश नागरिक हैं। कैटरीना जब बहुत छोटी थीं तभी उनके मां-बाप अलग हो गए थे।

Katrina Kaif Brother Sisters and Meet her Complete Family kpg

अभिनेत्री कैटरीना कैफ की मां सुजैन सोशल वर्कर थीं, जिसके वजह से उन्हें बहुत सी जगह सफर करना पड़ता था। अभिनेत्री के अलावा उनकी 6 बहनें और एक भाई भी शामिल है। आपको बता दे सभी बच्चो की परवरिश कैटरीना की मां ने अकेले ही की है।

Katrina Kaif Brother Sisters and Meet her Complete Family kpg

कैटरीना कैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पिता का उन सब की परवरिश, उनके धार्मिक, सामाजिक या मोरल बिहेवियर से आज तक कोई लेना-देना नहीं रहा है।

कैटरीना की मां पेशे से लॉयर भी है और अनाथ बच्चों के लिए एनजीओ भी चलाया करती हैं। अभिनेत्री कटरीना के 7 भाई-बहन हैं। आपको बात दे कैटरीना से बड़ी 3 बहनें और एक भाई है इसके साथ ही 3 बहनें कैटरीना से छोटी भी हैं। कैटरीना की एक बहन इजाबेल फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Katrina Kaif Brother Sisters and Meet her Complete Family kpg

कैटरीना कैफ की सबसे बड़ी बहन का नाम स्टेफनी टरकोट हैं। बड़ी बहन के बाद उनके इकलौते भाई माइकल हैं। तीसरे नंबर पर हैं क्रिस्टीन और चौथे नंबर पर बहन नताशा मौजूद हैं। बता दे पांचवें नंबर पर कैटरीना कैफ हैं। बता दिया जाए अभिनेत्री कैटरीना की तीन छोटी बहने मेलिसा, सोनिया और इजाबेल शामिल है।

अभिनेत्री कैटरीना ने 2003 में फिल्म बूम से बॉलीवुड में कदम रखा था। जिसमें उनके अलावा अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ और जीनत अमान जैसे सितारे ने काम किया था। आपको बता दे यह फिल्म फ्लॉप रही थी, जिसके बाद कैटरीना ने साउथ फिल्मों में काम करने का निर्णय लिया। उन्होंने तेलुगु फिल्म मल्लीश्वरी में डेबयू किया था।

Katrina Kaif Brother Sisters and Meet her Complete Family kpg

इसके बाद 2005 में अभिनेत्री ने बॉलीवुड में फिर से काम किया और उन्हें सरकार और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्मों के औफर मिले। बाद में कैटरीना ने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, युवराज, न्यूयॉर्क, अजब प्रेम की जगब कहानी, तीस मार खां, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, जब तक है जान, धूम 3, जग्गा जासूस, फितूर, टाइगर जिंदा है, जीरो और भारत जैसी फिल्मों मै काम किया था। अभिनेत्री कैटरीना कैफ अक्सर अपनी बहनों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो साझा करती रहती हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *