क्या HDFC में है आपका अकाउंट? तो लगने वाली है जल्द बड़ी लॉटरी, होने जा रहा है बड़ा फायदा

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने बैंक द्वारा ग्राहकों को सावधि जमा पर दी जाने वाली ब्याज दरों में वृद्धि की है। ये बढ़ोतरी अगले हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक की द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा (RBI MPC मीटिंग) से ठीक एक हफ्ते पहले आई है। FD पर बढ़ी हुई ब्याज दरें 1 दिसंबर से लागू हैं। एचडीएफसी बैंक ने कई अवधियों की एफडी पर दरों में 10 आधार अंकों तक की वृद्धि की है।

7 दिन से लेकर 10 साल तक की जा सकती है FD

एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए सावधि जमा (एफडी) की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी (सावधि जमा) पर अतिरिक्त ब्याज भी देता है।

वरिष्ठ नागरिकों को होगा अधिक लाभ

इसके अलावा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 0.25 प्रतिशत अधिक ब्याज दे रहा है। अगर कोई ऑनलाइन एफडी करता है तो भी उसे ज्यादा फायदा मिलेगा। बैंक 0.10 फीसदी ज्यादा ब्याज दे रहा है। पहले ग्राहकों को 36 और 60 महीने की FD पर 6.05 फीसदी और 6.4 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा था.

आईसीआईसीआई बैंक ने भी बदला एफडी ब्याज

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने भी 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक ने कहा कि संशोधित ब्याज दरें नई और मौजूदा दोनों एफडी पर लागू होंगी। आईसीआईसीआई बैंक सात दिनों के न्यूनतम कार्यकाल के साथ एफडी निवेश की पेशकश करता है। खाता खोलने के सात दिनों से कम समय में जमा राशि निकालने पर ग्राहक को कोई ब्याज नहीं मिलता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *