एक विज्ञापन से फिल्मी स्टार्स कमाते हैै इतने करोड़, जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

दुनिया में सबसे ज्यादा फिल्मे बनाने वाली इंडस्ट्री और कोई नही बॉलीवुड है, वहीं एक फिल्म को सफल बनाने से लेकर उस फिल्मों के ब्रांड एंडोर्समेंट तक लगभग जितनी भी कमाई होती है, यह उस फिल्म के कलाकार के खाते में जाती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, बॉलीवुड में काम करने वाले हर एक कलाकार को अपनी फिल्म के लिए करोड़ों रुपए मिलते हैं। इसके अलावा यहीं कलाकार कार, इंश्योरेंस, पान मसाला से लेकर सॉफ्ट ड्रिंक्स जैसे टीवी विज्ञापन के जरिए भी काफ़ी कमाई कर लेते हैं। चलिए आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे ही कुछ फ़िल्मी स्टार और उनके एक विज्ञापन के फीस के बारे में।

अमिताभ बच्चन

amitabh bachchan

टीवी विज्ञापन के बारे में बात हो और बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन का नाम शामिल न हो ऐसा हो ही नही सकता। इस लिस्ट में वे किसी से भी पीछे नहीं है, बात अगर उनकी फीस की हो तो वे प्रति विज्ञापन 3 से 8 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। उनके कुछ मशहूर विज्ञापन है, कैडबरी, नवरत्न टेल, डॉ. फिक्सिट और गुजरात टूरिज्म जो लोगो के बिच काफी लोकप्रिय हैं।

शाहरुख खान

shahrukh khan

इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान का नाम भी शामिल है, आपकी जानकारी के लिए बता दे, उन्हे अभी बॉलीवुड के सबसे अमीर और सबसे महंगे एक्टर के तौर पे जाना जाता हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख खान एक विज्ञापन के 4 से 10 करोड़ लेते जो उनके कमाई का बढ़ा हिस्सा हैं।

सलमान खान

salman khan

रिपोर्टों के मुताबिक सलमान खान के भी कमाई का बड़ा हिस्सा विज्ञापन को जाता है, यही नही वे भी प्रति एड के लिए 4 करोड़ से 10 करोड़ रूपये वसूलते हैं।

आमिर खानaamir khan

 

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी इसमें पीछे नही हैं। उन्हे वीवो, कोका कोला, वेदांतु जैसे विज्ञापन के लिए प्रतिदिन 2 से 7 करोड़ रुपये मिलते हैं।

ऐश्वर्या राय

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय का भी नाम शामिल हैं। वह भी लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला और लक्स जैसी विज्ञापनों से करोड़ों की कमाई करती हैं। खबरों की माने तो वे एक विज्ञापन के लगभग 2 से 6 करोड़ रुपये वसूलती हैं।

करीना कपूर

kareena kapoor

बेहतरीन अभिनेत्री और मशहूर पटौदी परिवार की बहु करीना कपूर खान भी एक विज्ञापन के लिए 3 करोड़ से 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी और फिल्म इंडस्ट्री के नंबर 1 अभिनेता अक्षय कुमार भी एक एड के करीब 5 से 10 करोड़ की फ़ीस लेते है, जो उनकी लोकप्रियता के सामने कुछ नही हैं।

दीपिका पादुकोण

इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है, वे कथित तौर पर एक विज्ञापन के लिए 7 करोड़ से 10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *