अगर आपके पास है ये सिक्का, तो समझ लो आप बन गए करोड़पति, जानिये कैसे और कहा बेचना है इसे

जैसा कि आपको पता है कि दुनिया में कुछ लोगों के अजीब शौक होते हैं तो कुछ लोगों के शोक उनको अमीर भी बना देते हैं दरअसल दुनिया के अंदर ऐसे कई सारे लोग हैं जो कि पुराने सिक्के इकट्ठा करने का शौक रखते हैं वैसे तो पुरानी चीजें या सिक्के कट्टे करने का शौक आपको कभी भी लखपति बना सकता है जिसे आप मालामाल भी हो सकते हैं!

दरअसल दुनिया के अंदर कुछ लोग पुराने सिक्के इकट्ठा करते रहते हैं हमारे देश में भी कई सिक्कों का निर्माण बंद हो चुका है और अब ऐसे सिक्को के दाम काफी अधिक बढ़ भी चुकी है कम मिलने वाले सिक्को के अलावा भारत के लोग ऐसे पुराने सिक्कों की खरीदारी भी जमकर किया करते हैं वही दिवाली और अक्षय तृतीया के मौके पर ज्यादातर यह सिक्के खरीदे जाते हैं!

दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 1918 में बने सिक्के को बेचकर आप लखपति बन सकते हैं वह भी ऑनलाइन साइट क्विकर पर जाकर! यह सिक्का भारत देश की आजादी से पहले जॉर्ज पंचम बादशाह 1918 के ₹1 के सिक्के की कीमत आज नो लाख हो चुकी है यानी कि सिक्का एक रुपए का और कीमत ₹900000!

यह जानकर आपको हैरानी भी होगी कि इस साइट पर यह सिक्का 900000 में बिक रहा है वहीं साल 1918 में बना एक रुपए का यह सिक्का रेयर सिक्के में आता है वही इसके बदले आपको ₹900000 आते हैं और यदि आपके पास ज्यादा सिक्के हैं तो आप रातों-रात ही बन सकते हैं जाने-माने करोड़पति!

ऐसे बेच सकते हैं यह सिक्का

दरअसल यदि आपके पास यह सिक्का है तो इसको बेचने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन वेबसाइट क्विककर पर जाना पड़ेगा वहां पर शहर के तौर पर रजिस्टर करना पड़ेगा और इसी के की फोटो को क्लिक कर इस वेबसाइट पर अपलोड करना पड़ेगा यदि आपकी किस्मत अच्छी रही तो खरीदार सीधे आप से ही संपर्क कर लेगा और फिर लेन-देन की बात भी उसके बाद पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के हिसाब से आप अपना सिक्का बेच सकते हैं!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *