जब एक फिल्म के दौरान अमिताभ और रेखा को साथ बैठे देख जया ने जड़ा था रेखा पर जोरदार थप्पड़

बॉलीवुड में कई तरह के किस्से सुनने को मिलते रहते है, कभी किसी के अफेयर के किस्से तो कभी किसी स्टार्स के बीच दुश्मनी के। आज हम बात कर रहें, फिल्म राम बलराम के शूटिंग के दौरान हुए एक किस्से के बारे में, जिसे जान कर आप एक बार के लिए हैरान रह जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह फिल्म दर्शकों के बीच 28 नवंबर, 1980 को रिलीज हुई थी, और इस फ़िल्म के पूरे 41 साल हो चुके हैं। डायरेक्टर-राइटर विजय आनंद की यह फिल्म की खास बात यह थी कि, इस फिल्म में कई सारे स्टार्स एक साथ काम कर रहें थे। पर अपको बता दें, यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं रहीं, माना जाता है कि यह फिल्म 10 करोड़ रुपए की भी कमाई नहीं कर पाई थी,जो काफ़ी बड़ा नुकसान था।

आपको बता दें, इस फिल्म में काम करने वाले क़िरदारो के नाम थे, महानायक अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, रेखा और जीनत अमान जो इस फिल्म के मुख्य किरदार में दिखे थे, वहीं इस अजीत, अमजद खान , प्रेम चोपड़ा और हेलन भी इस फिल्म का हिस्सा थे। इसके अलावा यह फ़िल्म उस वक्त बनी थीं, जब बॉलीवुड में एक अफेयर काफ़ी तेज़ी से लोगों के बीच फैला हुआ था। हम बात कर रहें, अमिताभ और रेखा के अफेयर के बारे में जो काफ़ी चर्चा का कारण था उस वक्त। और यही बात अमिताभ की पत्नी जया बच्चन तक भी पहुंच गईं थीं।

ख़बरों की मानें तो जया बच्चन ने भी इन बातों को काफी समझदारी से हैंडल किया था। अपकी जानकारी के लिए बता दें, अमिताभ बच्चन अक्सर इस मामले में खामोश रहते थे। वहीं उनके शादीशुदा होने के बाद भी जहां रेखा अक्सर अपने प्यार का इजहार करती रही हैं। इस पुरे मामले में जया ने काफ़ी देर तक सभी कुछ अच्छे से हैंडल किया पर एक वक्त ऐसा आया, जब यह पूरा मामला जया से कण्ट्रोल नहीं हो पाया। सूत्रों के मुताबिक इस मामले के कारण एक बार तो जया ने रेखा को जोरदार थप्पड़ भी मार दिया था। यह पूरा किस्सा फिल्म राम-बलराम के दौरान हुई थीं।

इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर टीटो टोनी जब अमिताभ बच्चन और रेखा दोनों को एक साथ काम करवाने चाहते थे, पर अमिताभ की पत्नी जया बच्चन यह नहीं चाहती थीं। अपको जानकारी के लिए बता दें, की जया का फिल्म इंडस्ट्री में काफी अच्छा पहुंच था, इस कारण उन्होंने जीनत अमान को इस फ़िल्म में लेने के लिए प्रोड्यूसर को मना लिया। जब रेखा को फ़िल्म से हटाया गया, तब वह काफ़ी परेशान और हर्ट हो गई थी, उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर को कहा वह इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहतीं हैं। तब डायरेक्टर ने उन्हें कहा कि उन्हें प्रोड्यूसर से बात करनी पड़ेगी इस मामले में।

हैरान कराने वाली बात यह थी कि, रेखा ने प्रोड्यूसर से बात कर उनके सामने फ्री में काम करने का ऑफर तक रख दिया था, जिसको देख प्रोड्यूसर उन्हें मना नहीं कर पाए थे। तब इस तरह से फिल्म की शूटिंग भी चल पड़ी थीं, और तब यह जानकर जया थक चुकी थीं, और अमिताभ को इस फिल्म में नहीं काम करने के लिए समझाने लगी थी।

एक बार तो जया शूटिंग के दौरान भी आ गई थीं, तभी कुछ ऐसा नज़ारा देखने को मिला जो सबको हैरान कर दिया। आपको बता दें, रेखा और अमिताभ को साथ में बैठे देख कर वह अपना गुस्सा सहन नहीं कर पाई और उन्होंने अमिताभ के सामने रेखा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। यह पूरा नज़ारा देख वहा बैठे सभी लोग चौक गए थे, इसकी पुष्टि एक मिडिया रिपोर्ट ने की हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान जब जया बच्चन से अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर पूछा गया तब, तो उन्होंने बताया की अगर इसमें थोड़ी भी सच्चाई होती, तो अमिताभ मेरे पास नहीं होते।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *