ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे निर्देशक, एक प्रोजेक्ट के लिए इतने करोड़ करते हैं चार्ज

रिलीज के बाद कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेगी, यह सब निर्देशकों पर निर्भर करता है। अगर अच्छे अभिनेताओं को अच्छा निर्देशक मिल जाए तो फिल्म को सफल माना जाता है या नहीं। एक सफल फिल्म के पीछे सिर्फ अभिनेता ही नहीं बल्कि इसके निर्देशक और बाकी कास्ट और क्रू मेंबर्स का हाथ होता है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे निर्देशक हैं जिनकी फिल्में रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा देती हैं। ये निर्देशक भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे महंगे निर्देशकों में से एक हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में रोहित शेट्टी, राजकुमार हिरानी, ​​संजय लीला भंसाली, करण जौहर और एसएस राजामौली समेत कई निर्देशक मौजूद हैं.

रोहित शेट्टी

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि रोहित शेट्टी किसी भी फिल्म के लिए मोटी फीस लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार रोहित शेट्टी ने एक तमिल फिल्म के ऑफिशियल रीमेक को डायरेक्ट करने के लिए प्रोड्यूसर संगीता अहीर से 25 करोड़ रुपए मांगे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शेट्टी एक प्रोजेक्ट के लिए करीब 25 से 30 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

एसएस राजामौली

बाहुबली जैसी बेहतरीन फिल्म का निर्देशन करने वाले डायरेक्टर एसएस राजामौली भी इस लिस्ट में शामिल हैं। एसएस राजामौली की फिल्म 434 करोड़ रुपये में बिकी। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म 450 करोड़ रुपये के बजट में बनी है। इस फिल्म से एसएस राजामौली को काफी फायदा हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने घर 100 करोड़ रुपये लिए थे.

राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे महंगे निर्देशकों में भी शुमार है। राजकुमार हिरानी ने फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के लिए करीब 24 करोड़ रुपए कमाए थे। राजकुमार हिरानी एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली के काम की हर कोई तारीफ कर रहा है. संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने के लिए बड़े से बड़े कलाकार लाइन में लगे रहते हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करने के लिए कई एक्टर्स ने बताया है कि वो उनसे कोई फीस नहीं लेना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अपनी डायरेक्शन फीस नहीं लेते, बल्कि बॉक्स ऑफिस प्रॉफिट चार्ज करते हैं।

करण जौहर

करण जौहर बॉलीवुड जगत की एक जानी-मानी हस्ती हैं। सबसे महंगे डायरेक्टर्स की लिस्ट में करण जौहर का नाम भी शामिल है। 2019 में जारी फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में करण जौहर का नाम भी शामिल है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *