करोड़ों की संपत्ति के मालिक है अमिताभ बच्चन, लेकिन भुखमरी की जिंदगी जी रहा है उनका ये परिवार

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अमिताभ उन लोगों में से हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद दौलत कमाया है और 79 साल की उम्र में भी उसी जुनून के साथ काम कर रहे हैं। बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले बिग बी के पास अरबों की संपत्ति है। उनके पास करोड़ों की कीमत के कई बंगले और महंगी कारें हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सबसे अमीर अभिनेताओं में गिने जाने वाले अमिताभ का एक परिवार गरीबी के साये में जीने को मजबूर है.

अमिताभ बच्चन के परिवार, पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन (बेटा), ऐश्वर्या राय बच्चन (बहू), आराध्या बच्चन (पोती) को तो सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बिग बी की मौसी भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन की मौसी के बेटे का नाम रामचंदर और उनके बेटे का नाम अनूप रामचंदर है, जिनकी हालत आज बहुत खराब हो गई है. उसे पाई का शौक है।

अनूप रामचंदर की हालत पहले ऐसी नहीं थी, वह भी अमीर हुआ करते थे। हालांकि, समय के साथ पैसा खत्म हो गया और अब उनका परिवार गरीबी में जी रहा है। परिवार में अमिताभ बच्चन जैसा बड़ा नाम होने के बावजूद आज वह गरीबी में जी रहे हैं। एक समय था जब बच्चन परिवार और अनूप का परिवार काफी करीब हुआ करता था, लेकिन एक विवादित जमीन के कारण रिश्तों में खटास आ गई।

दरअसल, एक पुश्तैनी मकान को लेकर दोनों परिवारों के बीच अनबन चल रही थी। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, अनूप हरिवंश राय बच्चन की याद में इस घर को संग्रहालय में बदलना चाहते हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। इस घर को लेकर विवाद की मुख्य वजह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन मेगास्टार ने जमीन और मकान को लेकर अनूप के परिवार से दूरी बना ली है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनूप अभिषेक की शादी में भी शामिल नहीं हुए थे।

एक इंटरव्यू में अनूप रामचंद्र ने बताया था कि वह अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में जाना चाहते थे, लेकिन उनके हालात ठीक नहीं थे और इतनी बड़ी शादी में शामिल होने के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे. यह भी कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन खुद अपने भतीजे से बात नहीं करना चाहते हैं। अमिताभ बच्चन के पास इतना पैसा है, वो चाहें तो पल भर में अनूप के परिवार की जिंदगी बदल सकते हैं.

अमिताभ बच्चन की बुआ भगवान्देई के पुत्र अनूप रामचंदर रामचंदर के चार पुत्रों में से तीसरे हैं। अनूप रिश्ते में अमिताभ बच्चन के भतीजे लगते हैं। वह अपनी पत्नी मृदुला के साथ कटघर में हरिवंश राय बच्चन के घर के एक हिस्से में रहते हैं। अपून बिजली का काम करता है, यही उसकी आमदनी का जरिया है। हालांकि इस परिवार या जमीन विवाद को लेकर अमिताभ बच्चन की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *