एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद पेट्रोल और डीजल का नया दाम हुआ जारी, यहाँ पेट्रोल आया 87.10 रुपये प्रति लीटर, देखे रिपोर्ट

आज 28 नवंबर है और आज सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल का नया दाम भी जारी कर दिया गया है यही आपको बता दें कि तेल कंपनियों ने एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद से अब तक का पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया है वहीं पर राज्यों के अंदर एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद कच्चे तेल की कीमतों में कमी लाने के लिए वेट घटाने का फैसला लिया था जिसके बाद से अब तक पेट्रोल के दाम में ₹7 से ₹8 तक की कमी और डीजल के दामों में ₹11 से ₹13 तक की कमी देखी गई! हालांकि पेट्रोल और डीजल के दामों में आई इस कमी से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत भी मिली है तो आइए आज जान लेते हैं कि पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव क्या रहा है!

शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव

जैसा कि आपको पता है कि पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी हटा दी गई है जिसके बाद कई शहरों के कच्चे तेल के दामों में बड़ा ही उलटफेर देखा भी गया है!

दिल्ली: एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 103.97 रुपए/लीटर है वहीं डीजल की बात की जाए तो डीजल का भाव 86.67 रुपए/लीटर है!

मुंबई: एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 109.98 रुपए/लीटर है वहीं डीजल की बात की जाए तो डीजल का भाव 94.14 रुपए/लीटर है!

कलकत्ता: एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 104.67 रुपए/लीटर है वहीं डीजल की बात की जाए तो डीजल का भाव 89.79 रुपए/लीटर है!

चेन्नई: एक्साइज ड्यूटी हटाने के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 101.40 रुपए/लीटर है वहीं डीजल की बात की जाए तो डीजल का भाव 91.43 रुपए/लीटर है!

वह शहर जहां अब भी भाव 100 के पार

दिवाली के शुभ मौके पर केंद्र की सरकार के द्वारा उत्पाद शुल्क हटाने और कुछ राज्य सरकारों की वेट घटाने के बाद भी कई राज्यों के अंदर पेट्रोल की कीमत अभी भी ₹100 से पार हैं! इनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, उड़ीसा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख जैसे शहर शामिल है!

अभी यहां पर है सबसे सस्ता पेट्रोल

अगर इस समय भारत के अंदर बात की जाए कि सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल कहां पर मिल रहा है तो उस स्थान का नाम है पोर्ट ब्लेयर! दरअसल यह स्थान भारत के अनुमान दूरी पर मौजूद हैं वहीं पोर्ट ब्लेयर में इस समय डीजल का रेट 80.96 रुपए प्रति लीटर चल रहा है और जबकि पेट्रोल की कीमत 87.10 रुपए प्रति लीटर!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *