बड़ी खबर : अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में खेलेगे इस टीम से,नाम जानकर आप हैरान हो जायेगे !

Uncategorized

भारत के पास एक से बढ़कर एक बड़े-बड़े क्रिकेट सितारे आए और चले गए अब आने वाली पीढ़ी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के ऊपर सभी की निगाहें जमी हुई हैं और बताया जा रहा है कि इस साल आईपीएल मैं सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अपनी एंट्री कर सकता है!

देश में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को लोग न केवल पूजते है बल्कि उन्हें अपना आदर्श भी मानते है। आज हम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे के संबंध में बात करने वाले है, जिसका नाम अर्जुन तेंदुलकर है, इनका जन्‍म 24 दिसम्‍बर 1999 को मुंबई में हुआ था। अजुर्न भारत के सबसे प्रसिद्ध किशोरों में से एक है,

अपने पिता सचिन तेंदुलकर के विपरीत अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज है, इसके साथ ही वह अच्‍छे क्षेत्र रक्षक और गेंदबाज भी है, इस तरह वह एक आल राउडंर क्रिकेट खिलाड़ी है। भारतीय खेल के इतिहास में उन्‍हें जूनियर तेंदुलकर के रूप में संबोधित किया जा रहा है। वह एक पेशेवर क्रिकेटर बनने के साथ ही अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिये तैयारियों में लगे रहते है, और विश्‍व प्रसिद्ध क्रिकेटर बनना चाहते है। इसके अतिरिक्त भारतीय दर्शन IPL को एक त्यौहार के समान समझते हैं और इसे बहुत पसंद करते हैं। IPL बीसीसीआई द्वारा संचालित किया जाता है। IPL के 10 सीजन पूरे हो चुके हैं और 11वां सीजन इस वर्ष यानी 2018 में होगा। इस वर्ष IPL पूरा नया दिखाई देगा।

इस वर्ष IPL में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स 2 वर्ष के बाद फिर से वापसी करने वाली है। आईपीएल 11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है और प्रत्येक IPL टीम ने अपने-अपने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच के दौरान अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पूरी टीम को प्रभावित किया था। अर्जुन तेंदुलकर के एक बाउंसर को देखकर विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री दंग रह गए थे। IPL 11 में अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए देख सकते हैं। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें। देखें विडियो क्लिप!