JIO को लगा बड़ा झटका इतने करोड़ लोगों ने छोड़ दी JIO की सिम यूज़ करना

सितंबर के महीने में रिलायंस जिओ कंपनी को एक बड़ा झटका लगा है वहीं इस महीने में करोड़ों लोगों ने जिओ कंपनी का साथ छोड़ दिया वहीं सोमवार को टेलीकॉम रेगुलेरिटी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ताजा आंकड़े जारी किए हैं जहां पर इन सभी बातों का खुलासा भी हुआ है वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार भारती एयरटेल ने सितंबर के महीने में 2.74 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता जोड़े, जबकि रिलायंस जियो ने 1.9 करोड़ और वोडाफोन-आइडिया ने 10.8 लाख वायरलेस ग्राहकों को खो दिया!

वही एयरटेल ने वायरलेस ग्राहकों का 0.08% बाजार हिस्सा हासिल किया, जबकि सितंबर में Jio के उपयोगकर्ता आधार में 4.29% की गिरावट आई! सितंबर के अंत में कुल वायरलेस ग्राहकों की संख्या घटकर 1.16 बिलियन हो गई, जो अगस्त में 1.18 बिलियन थी, जो मासिक गिरावट दर को दर्शाता है! यह गिरावट 1.74% दर्ज की गई! आपको बता दें कि एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है! एयरटेल की बढ़ी हुई दरें 26 नवंबर से और वोडाफोन-आइडिया की 25 नवंबर से लागू होंगी!

वही खबर तो यह भी सामने आ रही है कि इस महीने की शुरुआत में यहां तक आ गया था कि रिलायंस जिओ कंपनी ने सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीड दी है जो कि टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के 4G चार्ट के अनुसार 20.9 एमबीपीएस की स्पीड थी! वही इसके बाद ही vodafone-idea ने 14.4 एमबीपीएस की औसत डाउनलोडिंग स्पीड की पेशकश कर दी एयरटेल ने इसी स्पीड को 11.9 बीपीएससी से दिया है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *