भारत के मुकेश अंबानी की जीवन भर की कमाई से भी अधिक है Elon Musk की एक साल की कमाई, जाने कितना है पैसा

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Elon Musk महज एक दिन में 2.71 करोड़ रुपये यानी $36.2 की कमाई कर रहे हैं. इतना ही नहीं Elon Musk ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी बनाया है. कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब 1 लाख कारों का ऑर्डर मिला है, जिससे एलन मस्क की कमाई में इतना उछाल आया है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क की संपत्ति पहले ही बढ़कर 289 अरब डॉलर हो गई है, जिसके चलते वह लगातार सुर्खियों में हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला कंपनी के मालिक ने 1 ट्रिलियन डॉलर का मार्केट कैप पार कर लिया है। खास बात यह है कि यह रिकॉर्ड हासिल करने वाली टेस्ला कंपनी अमेरिका की छठी कंपनी है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को टेस्ला कंपनी का शेयर 14.9 फीसदी बढ़कर 1,0450.2 डॉलर हो गया है. यही वजह है कि स्टॉक में तेजी से एलोन मस्क की दौलत में तेजी देखने को मिली है।

एक आंकड़े के मुताबिक, Elon Musk ने आज के टॉप 11 अरबपतियों के जितना पैसा एक साल में कमाया है, यानी वॉरेन बफेट, स्टीव वोल्मर और मुकेश अंबानी जैसे उद्योगपति भी नहीं। आपको बता दें, मुकेश अंबानी की दौलत जहां 101 अरब डॉलर है, वहीं तीसरे नंबर पर अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति 77.6 अरब डॉलर है.

अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस कमाई के मामले में एलन मस्क के बाद दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि इनकी संपत्ति में करीब 90 अरब डॉलर का अंतर है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, मंगलवार को जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 196 डॉलर आंकी गई है।

वहीं, Elon Musk की बात करें तो कहा जा रहा है कि, Elon Musk की कमाई में अगर लगातार इस तरह की बढ़ोतरी देखी जाती है तो वह बहुत जल्द दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं। टेस्ला के अलावा एलोन मस्क रॉकेट निर्माता स्पेसएक्स के सीईओ भी हैं।

कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी को करीब एक लाख कारों के ऑर्डर मिल चुके हैं। ऑर्डर मिलने के बाद ही टेस्ला के स्टॉक में तेजी देखी गई। इस शेयर के आने के बाद Elon Musk की संपत्ति में करीब एक दिन में 2.71 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी देखी गई. कहा जा रहा है कि यह लाभ इतिहास का सबसे बड़ा लाभ है। आपको बता दें, Elon Musk की कुल संपत्ति $289 बिलियन है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *