एक बार गुस्से में आकर मां ने सलमान को बांधकर कुएं में फेंक दिया था, बड़ी मशक्कत करने के बाद जान बची

Once in a fit of anger, the mother tied Salman and threw him in the well, after making a lot of effort, his life was saved.:आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान 50 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। आपको बता दिया जाए कि सलमान खान अपने सभी भाई बहनों से बड़े हैं। सलमान खान परिवार में बड़े बेटे तो है ही वह बचपन में भी काफी शरारती किस्म के बच्चे भी थे।

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान से जुड़े बहुत से किस्से हैं। ऐसे में आज हम आप को इस खास अवसर पर उनके बचपन के किस्से बताने वाले हैं। इसके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। दरअसल एक बार उनकी मां सलमा खान ने रस्सी से बांधकर उन्हें कुएं में फेंक दिया था। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है तो आइए जानते हैं पूरे किस्से के बारे में।

आपको बता दिया जाए कि इंदौर में जन्मे सलमान खान का बचपन इंदौर और उसके आसपास क्षेत्रों में ही गुजरा है। बताया जाता है कि सलमान खान बचपन में बेहद ही शरारती किस्म के बच्चे थे। सलमान हमेशा ही अपने माता-पिता के बेहद करीब रहे हैं। और अपनी माँ से उनका खास लगाव भी है। लेकिन एक बार बचपन में उनकी मां ने उन्हें रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया था।

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान को स्विमिंग करना नहीं आता है। इसी डर को भगाने के लिए उनकी मां ने इतना बड़ा कदम उठाया था। एक बार सलमान खान को रस्सी से बांधा और कुएं में फेंक दिया था। काफी मशक्कत करने के बाद सलमान खान ने स्विमिंग सीखी और खास बात यह है कि सलमान खान को ऐसा करने में बहुत मजा भी आ रहा था।

बता दे अभिनेता सलमान खान के पिता पहले इंदौर में ही रहते थे। इंदौर में उनके परिवार और उनके करीबी लोग भी वहां मौजूद थे। अक्सर सलमान इंदौर के आसपास गांव में जीप लेकर जाते थे और खूब स्टंट करके दिखाया करते थे। एक बार उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई थी और उसे निकलने में कीचड़ की कोशिश करके पूरे सन गए थे। बाद में उन्होंने अपना कीचड़ को कुएं में स्विमिंग करके साफ किया था।

बता दे सलमान खान बीते 33 सालों में हिंदी सिनेमा में अपना अभिनय प्रदर्शन दिखाते आ रहे हैं। मशहूर लेखक सलीम खान और सलमा खान के बड़े बेटे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1988 में की थी। उनकी पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ थी। इस फिल्म में सलमान खान को बहुत ही छोटा रोल मिला था। इस फिल्म में अहम रोल अभिनेत्री रेखा और अभिनेता फारुख शेख ने निभाया था।

आपको बता दिया जाए कि सलमान खान एक एक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 1989 में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई और यह फिल्म बेहद हिट रही थी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ भाग्यश्री भी शामिल थी।

आपको बता दिया जाए कि इस फिल्म के बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और भी लगातार सफलता पाने लगे। आज के समय में सबसे व्यस्त,सबसे महंगी और अमीर कलाकारों की लिस्ट में शुमार है। सलमान खान के पास अब सब कुछ है उन्हें किसी चीज की कमी नहीं है।

वर्क फ्रंट के बारे में बताया जाए तो उनकी आखिरी फिल्म ‘अंतिम’ है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। लेकिन इस फिल्म में सलमान खान ने अहम रोल निभाया था। और इस फिल्म में सलमान खान की जीजा आयुष शर्मा और अभिनेत्री महिमा मकवाना भी दिखाई दी थी।

बता दिया जाए कि सलमान खान फिल्म टाइगर 3 में दिखाई देने वाले हैं। जिस के आखिरी हिस्से को दिल्ली में ही शूट की जाने का संभावना है। फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना भी शामिल होंगी। यह फिल्म मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि यह फिल्म 2022 में रिलीज होगी।

About dp

Check Also

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक के कई सालों बाद हुआ आमने-सामने, जानें क्या हुई थी दोनो की बात

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी, सैफ अली खान और अमृता सिंह की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *