सावन के महीने में शनि देव करेंगे मकर राशि मे प्रवेश अगले आने वाले 6 महीनों में इन राशि वालो की बदलने वाली हैं किस्मत।

भारतीय धार्मिक शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता माना गया है। कहा जाता है कि जिस प्रकार का कार्य करने वाले को शनि देव वैसा ही फल देते हैं। ऐसा माना जाता है कि एक बार जब शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं तो उनके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और अगर वह किसी पर क्रोधित हो जाते हैं, तो उनके जीवन में विपत्तियों का दौर शुरू हो जाता है। शनि देव अक्सर राशि बदलते रहते हैं। इनके इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है।

अगले 6 महीने इन राशियों पर बरसेंगे आशीर्वाद

ज्योतिषियों के अनुसार शनि देव 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। वे अब अगले 6 महीने तक इसी राशि में भ्रमण करेंगे। इससे पहले वह अप्रैल से जुलाई तक अपनी ही राशि कुंभ में थे। अब उनके मकर राशि में प्रवेश के साथ ही 3 राशियों के भाग्य का दौर शुरू हो गया है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 3 भाग्यशाली राशियां जिन पर अगले 6 महीने तक शनि देव की कृपा बरसने वाली है।

व्यापार में लाभ

मीन: शनि देव के राशि परिवर्तन के कारण इस राशि के लोगों को व्यापार में काफी लाभ होने की उम्मीद है। वे नई संपत्ति खरीद सकते हैं और लाभदायक व्यवसाय में निवेश कर सकते हैं। इस दौरान उनकी आय के नए स्रोत भी बनेंगे। इस राशि के लोगों को अपने फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी उन्हें सफलता मिलेगी।

नौकरी में प्रमोशन मिलेगा

धनु: इस राशि के जातकों के लिए अगले 6 महीने अच्छे रहने वाले हैं। उन्हें नौकरी और पेशे में पदोन्नति मिल सकती है। अटके पैसों के वापस मिलने के भी योग हैं। वे नए क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं। बच्चों की शिक्षा की तरफ से उन्हें निश्चिंत किया जाएगा। परिवार में सभी का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। उन्हें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। इससे उनके जीवन में उथल-पुथल मच सकती है।

बाहर जाने का मौका मिलता है

वृष: शनि देव का मकर राशि में गोचर इस राशि के लोगों के लिए वरदान के समान होगा। इस राशि के लोग अगले 6 महीने में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। उन्हें नौकरी का नया ऑफर भी मिल सकता है। परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं। उनके घर में कहीं से अचानक से धन का आगमन हो सकता है। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *