जिस सिंगर ने नेहा कक्कड़ को हराया था कम उम्र में दुनिया को कह गया अलविदा, पीछे छोड़ गया 1 महीने की बेटी

आज हम आपके सामने बात करने जा रहे हैं टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 चौकी काफी ज्यादा सुर्खियों में बना हुआ है इस बार इस शो में ऐसे कंटेस्टेट में भाग लिया है जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से सभी का मन जीत लिया है वही प्रतियोगी को लोग काफी ज्यादा भी पसंद कर रहे, हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है! आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ प्रतियोगी के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिसने इस इंडियन आईडल का दूसरा सीजन में नेहा कक्क्ड़ को हराया था!

हम बात कर रहे हैं संदीप की! लेकिन इंडियन आइडल जीतने के बाद संदीप बॉलीवुड में खास पहचान नहीं बना पाए. वह स्टेज शो करते थे। साल 2013 में एक चौंकाने वाली खबर आई थी कि राजस्थान के बीकानेर में रहने वाले संदीप आचार्य ने अपनी आवाज से सभी पर अपना जादू चला दिया था. उनकी सुरीली आवाज से सबका मन मोह लेता था। जब गाते थे तो ऐसा गजब का राग बजाते थे, हर कोई उनकी आवाज की मिठास में खो जाता था।

संदीप को बचपन से ही गाने का शौक था। उसके परिवार वालों को भी उसके हुनर ​​का अंदाजा नहीं था। पहले दिन संदीप ने स्कूल की प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें संदीप उपविजेता रहा, जिसमें से संदीप ने इस प्रदर्शन से अपनी पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने साल 2006 में इंडियन आइडल खेला। इसी सीजन में हिस्सा लिया नेहा कक्कड़ भी बतौर कंटेस्टेंट थीं लेकिन नेहा तीसरे राउंड में ही शो से बाहर हो गईं। संदीप सीजन के अंत तक पहुंचे, उन्होंने इंडियन आइडल 2 का खिताब अपने नाम किया। इस समय संदीप ने यह खिताब जीता था, उस समय उनकी उम्र केवल 22 वर्ष थी।

फिनाले में सोनू निगम, फराह खान, अनु मलिक, काजोल ने उन्हें इंडियन आइडल विनर की ट्रॉफी दी. इंडियन आइडल जीतने के बाद ही संदीप की जिंदगी बदल गई। वह उस समय के सबसे महंगे गायकों में से एक थे, जो एक शो के लिए ढाई से तीन लाख लेते थे। एक साल में 60 से 65 शो कर रहा था। विदेश में भी प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड, अमेरिका, दुबई, अफ्रीका, इंडोनेशिया, नेपाल जैसे देशों में परफॉर्म किया था। संदीप आचार्य ने 2 सोलो एल्बम भी निकाले थे। सारा जहान और वह पहली बार मेरे साथ। इसके अलावा उन्होंने सोनी टीवी के कैसा ये प्यार है मैं में भी काम किया था। लेकिन साल 2013 में एक बीमारी ने उनकी जान ले ली, 29 साल की उम्र में उन्होंने संदीप जैसे शानदार गायक को खो दिया। अलविदा कहकर वह इस दुनिया से चले गए। संदीप पीलिया पीलिया का शिकार हो गया था।

गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनका इलाज 15 दिनों तक चलता रहा, लेकिन संदीप इस पीलिया से जिंदगी की जंग हार गए और 15 दिसंबर 2013 को संदीप की अस्पताल में मौत हो गई. आपको बता दें कि संदीप आचार्य की शादी साल 2012 में हुई थी. 20 दिन पहले उनकी पत्नी नम्रता ने एक बेटी को जन्म दिया। संदीप की मौत से परिवार में मातम का माहौल है। उनके निधन को 8 साल बीत चुके हैं लेकिन फैंस और परिवार वाले अभी भी संदीप को याद करते हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *