20 साल से पिता के एक ही टीशर्ट पहनने पर शर्मिंदा बेटी ने जब सच जाना तो सुबक सुबक कर रो पड़ी ..

Featured, Uncategorized

चीन में आजकल एक निजी स्टोरी काफी तेज़ी से फ़ैल रही है हम बात कर रहे है चीन की बीजिंग शहर में रहने वाली रिया नाम की एक लड़की की जब उन्होंने अपने निजी अनुभव शेयर किये तो उसकी स्टोरी पुरे चीनी सोशल मीडिया में जंगली आग की तरह फ़ैल गई.

अपनी स्टोरी में उन्होंने बताया की कुछ समय पहले तक ये लड़की अपने पिता की अजीब आदत से परेशान या यु कहें शर्मिंदा सी थी, पिता मितभाषी कम बात करने वाले इन्सान है, इसी कारण से वो उनसे कुछ भी अनुभव शेयर नहीं कर पाती थी.

दरअसल उसकी स्टोरी के अनुसार उसके पिता पिछले 20 सालो से एक ही Tshirt पहनते थे , कुछ दिन तो सब सही था पर बाद में उसे ये अजीब लगने लगा. फिर भी वो अपने पिता से कभी पूछने की हिम्मत नहीं कर पाई. फिर समय के साथ साथ उसके यार दोस्त भी उसे इस बात के लिए उसे चिढ़ाने लगे, इतना ही नहीं उसके पिता को लोग पागल तक कहने लगे. इससे उसे बहुत पीड़ा होने लगी थ

ये था वो कारण … लेकिन एक दिन उसने कुछ ऐसा देखा जिससे उसे अपने पिता पर गर्व महसूस हुआ या कहे की उनके लिए इज्ज़त बहुत बढ़ गयी. एक दिन जब वो घर में सफाई कर रही थी तो उसे अपने माता पिता के हनीमून की तस्वीरें दिखी. तस्वीरो में उसके माँ बाप विशेष तरह की मैचिंग की टी शर्ट पहने हुए थे.

रिया के माता-पिता की हनीमून की फोटो जिसमें पिता वही टीशर्ट पहने हुए हैं जो वे 20 साल से बदल नहीं रहे

तस्वीरें देखते ही रिया की आँखों से आंसू टपकने लगे, आपको बता दे कि रिया बिना माँ की बच्ची थी. उसकी माँ 20 साल पहले ही गुजर चुकी थी. पिता ने ही उसे पाला पोसा और सिर्फ इसलिए ही उसके पिता ने दूसरी शादी भी नहीं की थी, अब रिया की आँखों से धूल हट चुकी थी और उसका सर पिता के सम्मान में नतमस्तक था.

ख़ैर अब तो आप भी समझ गए होंगे रिया के पछतावे का कारण, दरअसल उसके पिता उसकी माँ से बहुत प्यार करते थे और अपनी बीवी की याद में वो दोनों की मैचिंग टी शर्ट पहनते थे. अपने हजारो फर्जी प्यार की कहानी सुनते है और मुमताज-शाहजहां की निशानी ताज को याद करते है. लेकिन असली प्रेम कहानी तो ये है जो सारी उम्र सिर्फ एक की ही याद में गुजार देता है.