वीडियो में देखिये कैसे एक वैज्ञानिक को जिन्दा निगल गया ये सांप उसके बाद जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा!

अजब ग़ज़ब

आज हम आपको सोशल मिडिया पर वायरल हो रही एक ऐसी वीडियो के बारे में बताने और दिखाने जा रहे हैं जिसमें कुछ ऐसा दावा किया जा रहा है जिसके बारे में जानकार आपके होश उड़ जायेंगे. इस वीडियो में बताया जा रहा है कि डिस्कवरी चैनल पर एक ऐसा कार्यक्रम दिखाया गया है जिसमें एक व्यक्ति ने ख़ास किस्म का एक शूट पहनकर एक एनाकोंडा सांप के पेट के अंदर जाने का दुस्साहस किया. हम सभी इस बात को जानते हैं कि ऐनाकोंडा सांप को दुनिया के सबसे खतरनाक सांप होने का दर्जा प्राप्त है.

लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि डिस्कवरी चैनल के एक शो के लिए एक व्यक्ति ने अपने आप को उस सांप का खाना बना लिया. पौल नामक एक व्यक्ति ने एक ख़ास किस्म का एक शूट पहन रखा था जिसके कारण उस सांप की जान बच गई. इस शो की शूटिंग के दौरान कई तरह कि सावधानी रखी गई थी.

आपको जानकार हैरानी होगी कि 60 दिनों की लंबी कोशिश के बाद पौल की टीम को अमेजिन के जंगल में एक मादा ऐनाकोंडा मिली थी. इस सांप ने पहले तो पौल को निगलने की कोशिश नहीं की लेकिन जब पौल ने उस सांप के आसपास उछल कूद मचाना शुरू किया तो उस मादा सांप ने गुस्से में आकर उसे सर की तरफ से निगलने की कोशिश की और कुछ देर बाद पौल को उस मादा सांप ने निगलना शुरू कर दिया.

लेकिन स्नेक प्रूफ शूट ने पौल को सांप के अंदर जिंदा रखा और इस दौरान उन्हें कुछ अनहोनी होने का डर भी सता रहा था. लेकिन उन्होंने करीब 60 मिनट के इस रोमांच का पूरा मजा उठाया. आप भी नीचे दी गई वीडियो में उस शो को देख सकते हैं और ये शो कब दिखाया गया और भारत में कब दिखाया जाएगा इसके बारे में आप जान सकते हैं. इस वीडियो की सच्चाई क्या है इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है लेकिन ये वीडियो सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है.

https://youtu.be/kTNXVMiNKw4