महिलाओं को नापसंद हैं पुरुषों की कई आदतें

Women dislike many habits of men:कुदरती तौर पर महिला और पुरुष एक-दूसरे के पूरक होते हैं और सामाजिक तौर पर दोनों ही परिवार नामक संस्था की धुरी होते हैं। अगर सृष्टि ने पुरुषों की रचना की, तो महिलाओं को बनाकर उनका अकेलापन दूर किया। धीरे-धीरे सामाजिक मान्यताओं और रिवाजों ने पुरुषों को मुखिया के तौर पर पेश करते हुए ज्यादा से ज्यादा अधिकार दिए और महिलाओं को घर-गृहस्थी की सीमाओं में समेट दिया।खासकर भारतीय समाज में पुरुषों की तुलना में महिलाओं को अपनी पसंद-नापसंद, भावनाएं या अधिकार-प्रदर्शन की स्वतंत्रता कम है। हालांकि पुरुषों की भी ऐसी बहुत-सी बातें है जो आमतौर पर महिलाओं को बेहद नापसंद होती हैं।

गलत बर्ताव करना

हर महिला अपने पार्टनर से रिस्पेक्ट की उम्मीद रखती हैं. कई सारे पार्टनर्स अपनी पत्नियों को पूरी रिस्पेक्ट देते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो किसी के भी सामने अपनी फीमेल पार्टनर से गलत बर्ताव करने की आदत से मजबूर होते हैं. उन पर चिल्लाना, दूसरों से कंपेयर करना, गलत बिहेव करना महिलाओं को पुरुषों की सबसे बुरी आदत लगती है.

घर की सारी जिम्मेदारी महिला पर डालना

घर की साफ-सफाई, राशन लाना, बच्चों को पढ़ाने से लेकर हर छोटे-बड़े की देखभाल महिलाओं को ही करनी पड़ती है। मगर, औरतों को पुरुषों की यह सोच पसंद नहीं होती।

लापरवाह पार्टनर

नहाकर तौलिया बिस्तर पर छोड़ देना, कपड़े इधर-उधर बिखेर कर रखना या जूते-चप्पलों को ऐसे ही फेंक देना… ये कुछ ऐसी कॉमन आदतें हैं, जो लगभग हर पुरुष में होती हैं। महिलाओं को ये आदतें बिल्कुल अच्छी नहीं लगती इसलिए अपने सामान को हमेशा सही जगह पर रखने की आदत डालें।
गंदे कपड़े और मोजे बेतरतीब छोड़ देना

ज्यादातर पुरुष कपड़ों और रहन-सहन के मामले में महिलाओं जितने सफाई पसंद नहीं होते। वे अपने गंदे कपड़े यहां तक कि बदबूदार मोजे भी कमरे में बेतरतीब छोड़ देते हैं और महिलाओं को उनकी यह आदत अच्छी नहीं लगती।
जल्दी-जल्दी या बेहद धीरे खाना

अक्सर पुरुषों के खान-पान की आदतें महिलाओं से बेहद जुदा होती हैं। पुरुष या तो बहुत जल्दी-जल्दी खाते हैं या असामान्य तरीके से धीरे-धीरे देर तक खाते रहते हैं। महिलाओं को पुरुषों की यह आदतें नापसंद होती हैं।

किचन और घर को अस्त-व्यस्त कर देना

आमतौर पर पुरुष किचन से दूर ही रहते हैं लेकिन अगर कभी किचन में कोई डिश बनाएं या पत्नी की मदद करने पहुंच जाएं, तो काम समेटने के बजाय और फैला देते हैं। इसी तरह फाइलें अथवा कपड़े या कोई जरुरी सामान ढ़ूंढ़ते समय पूरा घर ही अस्त-व्यस्त कर देते हैं। घर को व्यवस्थित रखना सामान्य तौर पर महिलाओं की जिम्मेदारी होती है। इसलिए महिलाओं को इस बात से बेहद चिढ़ होती है।

About dp

Check Also

शादीशुदा अभिनेताओं के साथ रहे इन भोजपुरी एक्ट्रेसस के रिश्ते , एक एक्ट्रेस ऐसी भी है जिसके बारे में जनकर उड़ेंगे आप के होश

भोजपुरी इंडस्ट्री आजकल बहुत ही चर्चा में रहती है ! फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *